| خبریں اردو | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | English | संपर्क करें | साइट मेप
FaceBook Twitter You Tube

 पिछला अंक

प्रवेश सूचना

रोजगार के अवसर

महत्वपूर्ण जानकारी

खेल चर्चा

पिछला सप्ताह

सामयिकी

फीचर्स

अन्य खबरें

Download Font

स्वशासी दंत चिकित्सा महाविद्यालय, इंदौर

क्रमांक/511/स्था/स्व/13

 इंदौर/दिनांक 01.02.2013

स्वशासी दंत चिकित्सा महाविद्यालय, इंदौर में निम्न लेक्चरर्स के रिक्त पदों की पूर्ति हेतु विज्ञापन :-

क्र. सं.

विषय

अनुसूचित जनजाति

अनुसूचित जाति

अन्य पिछड़ा वर्ग

अनारक्षित

01

पेरियोडोंशिया

01

-

-

-

02

ओरल एवं डेंटल पैथालॉजी

01

-

-

-

03.

प्रोस्थेटिक

-

-

-

01

 

कुल

02

-

-

01

नोट :- रिक्त पदों की संख्या में कमी या वृद्धि या विज्ञप्ति भी निरस्त की जा सकती है।
01. यह नियुक्ति स्वशासी दंत चिकित्सा महाविद्यालय के अधीनस्थ स्वशासी संस्था के अंतर्गत नियमित नियुक्ति होगी, किन्तु नियुक्ति दो वर्ष की परिवीक्षा पर होगी। परिवीक्षा अवधि सफलतापूर्वक पूर्ण करने पर नियुक्ति नियमित की जावेगी।
02. वेतनमान :- रुपये 15600-39100, ग्रेड-पे रुपये 6600/-
03. आयु सीमा :- मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र दिनांक 03.11.2012 एवं 20.11.2012 के अनुसार शासकीय सेवाओं में सीधी भर्ती से नियुक्ति के लिए अधिकतम आयु-सीमा की गणना निम्नानुसार होगी :-

1.

पुरुष आवेदक (अनारक्षित वर्ग)

40 वर्ष

2.

पुरुष आवेदक (शासकीय/निगम/मण्डल/स्वशासी संस्था के कर्मचारी तथा नगर सैनिक)

45 वर्ष

3.

पुरुष आवेदक (आरक्षित वर्ग - अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग)

45 वर्ष

4.

पुरुष आवेदक (आरक्षित वर्ग - शासकीय/निगम/मण्डल/स्वशासी संस्था के कर्मचारी तथा नगर सैनिक)

45 वर्ष

5.

महिला आवेदक (अनारक्षित वर्ग)

45 वर्ष

6.

महिला आवेदक (शासकीय/निगम/मण्डल/स्वशासी संस्था के कर्मचारी तथा नगर सैनिक) (विधवा/परित्यक्ता/तलाकशुदा)

45 वर्ष

7.

महिला आवेदक (आरक्षित वर्ग - अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग)

50 वर्ष

04. नियुक्ति का तरीका :- नियुक्ति स्वशासी चयन समिति की अनुशंसा पर नियुक्तिकर्ता अधिकारी द्वारा की जावेगी।

05. आवेदन शुल्क :- लेक्चरर पद हेतु अभ्यार्थियों को अपने आवेदन-पत्र के साथ राशि रुपये 700 सात सौ एवं आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों को राशि रुपये 350/- तीन सौ पचास का बैंक ड्राफ्ट मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वशासी दंत चिकित्सा महाविद्यालय, इंदौर के नाम देय होना चाहिए। निर्धारित आवेदन-पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य है। बैंक ड्राफ्ट के पीछे अभ्यार्थी का पूरा नाम, पता, टेलीफोन नम्बर लिखना अनिवार्य है। किसी भी अवस्था में यह राशि लौटायी नहीं जावेगी। 06. शैक्षणिक योग्यता :- भारतीय दंत परिषद के प्रचलित मापदण्ड अनुसार ही होगी। उम्मीदवार को भारतीय दंत परिषद से मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय की एक मान्यता प्राप्त संस्था से संबंधित विषय में एम.डी.एस. डिग्री/राष्ट्रीय बोर्ड का डिप्लोमा अथवा समकक्ष अर्हता व दिनांक 07.03.2013 से पूर्व म.प्र. राज्य दंत परिषद में पंजीयन होना आवश्यक है।

7. आवेदन-पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि :- आवेदन-पत्र दिनांक 07.03.2013 तक मुख्य कार्यपालन अधिकारी, स्वशासी दंत चिकित्सा महाविद्यालय, इंदौर के कार्यालय में सायं 5.00 बजे तक प्राप्त हो जाने चाहिए। किसी भी स्थिति में निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त होने वाले आवेदन-पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा तथा डाक द्वारा विलंब से प्राप्त आवेदन-पत्रों के लिए यह कार्यालय जिम्मेदार नहीं होगा। आवेदन-पत्र बंद लिफाफे में प्रेषित करें तथा लिफाफे के ऊपर पद एवं विषय का नाम अनिवार्य रूप से अंकित करें। 08. यात्रा भत्ता :- साक्षात्कार के लिए किसी भी अभ्यार्थी को यात्रा भत्ता नहीं दिया जावेगा।

अन्य शर्तें :- 1. यह नियुक्ति स्वशासी संस्था दंत चिकित्सा महाविद्यालय, इंदौर के भर्ती नियमों के अधीन की जा रही है। अतः स्वशासी संस्था के समस्त नियम लागू होंगे। 2. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को तत्संबंध में जाति प्रमाण-पत्र निर्धारित प्रारूप में सक्षम अधिकारी म.प्र. द्वारा प्रदत्त की सत्यापित छायाप्रति संलग्न करना अनिवार्य है। म.प्र. के मूल निवासी को ही आरक्षण का लाभ दिया जावेगा। 3. उम्मीदवार को आयु एवं शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण-पत्रों की सत्यापित छायाप्रति संलग्ना कराना अनिवार्य होगी। अपूर्ण अथवा निर्धारित तिथि के पश्चात् प्राप्त आवेदन-पत्रों पर विचार नहीं किया जावेगा। 4. सेवा की अन्य शर्तें नियुक्ति-पत्र में दर्शाये अनुसार बंधनकारी होंगी। 5. स्वयं का पता लिखा लिफाफा डाक टिकट स्पीड पोस्ट मूल्यों के सहित आवेदन पत्र के साथ आवश्यक रूप से संलग्न करें। 6. आवेदन-पत्र प्रस्तुत करने के साथ ही जिस संस्था में कार्यरत हैं उस संस्था का अनापत्ति/त्यागपत्र स्वीकृति प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। 7. उम्मीदवार को म.प्र. राज्य दंत परिषद से पंजीकृत करना अनिवार्य होगा। 8. साक्षात्कार के समय उपरोक्त समस्त प्रमाण-पत्रों की मूल प्रतियाँ प्रस्तुत करनी आवश्यक होंगी।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं प्राचार्य

Copyright 2006 Department of Public Relations. All rights reserved, Disclaimer, Privacy Policy
Site Designed and Maintained by CRISP, Bhopal, (M.P.) INDIA