| خبریں اردو | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | English | संपर्क करें | साइट मेप
FaceBook Twitter You Tube

 पिछला अंक

प्रवेश सूचना

रोजगार के अवसर

महत्वपूर्ण जानकारी

खेल चर्चा

पिछला सप्ताह

सामयिकी

फीचर्स

अन्य खबरें

Download Font

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या., शाजापुर

विज्ञप्ति क्रमांक/स्थापना/2011-12/1254

 शाजापुर, दिनांक 16.07.2011

रिक्त पदों की पूर्ति हेतु विज्ञापन

जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित शाजापुर में विभिन्न वर्ग के निम्नानुसार रिक्त पदों हेतु निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र दिनांक 10.08.2011 तक कार्यालयीन समय में आमंत्रित किये जाते हैं।

क्र.

पदनाम

 रिक्त पदों की संख्या 

वेतनमान

 

 आवश्यक अर्हता/योग्यता

कुल रिक्त पद

अनारक्षित

निःशक्त वर्ग

महिला

1.

 

शाखा  प्रबंधक

 

08

 

06

--

02

9300-34800 ग्रेड पे 3200 प्रारम्भिक कुल परिलब्धियां लगभग 19000/- प्रतिमाह

1. मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रथम श्रेणी में स्नातक एवं कम्प्यूटर कोर्स में मान्यता प्राप्तसंस्था से  डिप्लोमा/सर्टिफिकेट। 2. मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फायनेन्स) जो मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ ए.आई.सी.टी.ई. से संबद्ध हो उत्तीर्ण किया हो।

2.

लिपिक/ कम्प्यूटर ऑपरेटर

 

30

 

 

19

02 (01 पद श्रवण बाधित Deaf)एवं (01 पद अन्य श्रेणी के निःशक्त जन Orthopa - edically handicapped) हेतु-

09      

5200-20200 ग्रेड पे 1900 प्रारम्भिक कुल परिलब्धियां लगभग 10500/- प्रतिमाह

मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से द्वितीय श्रेणी में स्नातक एवं कम्प्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा/सर्टिफिकेट।

वरीयता-
1. सहकारी प्रशिक्षण संस्थान
से डिप्लोमा प्राप्त अभ्यर्थियों को वरीयता दी जायेगी। 
2. वाणिज्य स्नातक को प्राथमिकता दी जायेगी।

नियम एवं शर्तें- 1. उपरोक्त पदों पर प्रथमतः न्यूनतम एक वर्ष हेतु परिवीक्षावधि पर नियुक्ति दी जावेगी। 2. अभ्यर्थियों की आयु सीमा (दिनांक 30.06.2011 को) 18 वर्ष से कम एवं 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिये। 3. बैंकिंग क्षेत्र में समकक्ष पद पर न्यूनतम पांच वर्ष के अनुभव प्राप्त अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 45 वर्ष की आयु तक की छूट दी जावेगी। 4. महिला अभ्यर्थियों के लिये निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में राज्य शासन के नियमों के अनुसार 10 वर्ष की छूट दी जावेगी एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग की महिला अभ्यर्थियों हेतु राज्य शासन के नियमानुसार 5 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा में अतिरिक्त छूट का लाभ दिया जावेगा। 5. अभ्यर्थी को म.प्र. के किसी भी जिले के रोजगार कार्यालय से रोजगार पंजीयन का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। 6. आवेदन पत्र, निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत किया जावे जो ए-4 साईज के पेपर पर कम्प्यूटराईज्ड टंकन कर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या. शाजापुर प्रधान कार्यालय, टंकी चौराहा, ए.बी. रोड, शाजापुर (म.प्र.) के नाम से डाक द्वारा दिनांक 10.08.2011 को कार्यालयीन समय तक कार्यालय में प्राप्त होना अनिवार्य होगा। उक्तानुसार निर्धारित तिथि के पश्चात प्राप्त आवेदन पत्र पर बैंक द्वारा विचार नहीं किया जावेगा। डाक में विलंब आदि के लिये बैंक का कोई उत्तरदायित्व नहीं होगा। 7. शाखा प्रबंधक एवं लिपिक दोनों ही पदों पर आवेदक द्वारा आवेदन करने पर प्रत्येक पद के लिये पृथक-पृथक आवेदन कर पृथक-पृथक लिफाफे में रखकर उक्त लिफाफे पर आवेदित पद का नाम अंकित कर प्रस्तुत करना होगा। 8. अभ्यर्थी द्वारा एक पद हेतु एक ही वर्ग में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जावे। एक ही पद के लिये एक से अधिक वर्ग (सामान्य वर्ग/महिला वर्ग/निःशक्तजन) हेतु आवेदन पत्र प्रस्तुत होने की स्थिति में आवेदक की उम्मीदवारी निरस्त मानी जावेगी। 9. आवेदन पत्र के संलग्न स्वयं के स्पष्ट पते लिखे हुए 5-5 रुपये के डाक टिकिट लगे 4x6 आकार के 2 लिफाफे प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। 10. बैंक द्वारा अभ्यर्थियों को परीक्षा/साक्षात्कार हेतु आने जाने के लिये कोई मार्ग व्यय भुगतान नहीं किया जावेगा। 11. अभ्यर्थी को मूल निवासी प्रमाण पत्र जो कि सक्षम अधिकारी द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी किया हो की राजपत्रित अधिकारी द्वारा अभिप्रमाणित प्रति प्रस्तुत करना होगी। 12. अभ्यर्थी को शैक्षणिक योग्यता, कम्प्यूटर योग्यता एवं अन्य योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र की राजपत्रित अधिकारी द्वारा अभिप्रमाणित प्रति आवेदन पत्र के संलग्न करना अनिवार्य होगा। 13. निःशक्त अभ्यर्थी को आवेदन पत्र के संलग्न सक्षम अधिकारी द्वारा जारी निःशक्तता के प्रमाण पत्र की अभिप्रमाणित प्रति प्रस्तुत करना अनिवार्य होगी। 14. शासकीय/अर्द्धशासकीय संस्था/कार्यालय में कार्यरत आवेदनकर्ता को अपना आवेदन पत्र, उचित माध्यम से भेजना होगा। 15. जिस आवेदक की 02 से अधिक सन्तान हों, जिनमें से 01 का जन्म 26.01.2001 को या उसके पश्चात हुआ हो, नियुक्ति के लिये पात्र नहीं होगा। ऐसे उम्मीदवार आवेदन न करें। 16. अपूर्ण आवेदन स्वमेव निरस्त माने जावेंगे। आवेदनपत्र पूर्ण रूप से बिना काटछांट के साफ अक्षरों में भरा जाना चाहिये। 17. आवेदक को आवेदन शुल्क राशि रुपये 200/- का ड्राफ्ट मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या. शाजापुर के नाम से शाजापुर पर देय संलग्न करना होगा।

चयन प्रक्रिया- 1. शाखा प्रबंधक पद के अभ्यर्थी द्वारा प्रस्तुत हायर सेकेण्डरी परीक्षा, स्नातक एवं व्यावसायिक योग्यता अर्थात मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन-फायनेन्स में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के मान से प्रत्येक प्रतिशत का एक अंक निर्धारित कर कुल 300 अंकों में से मेरिट सूची बनाई जाएगी। 2. लिपिक/कम्प्यूटर ऑपरेटर पर हेतु हायर सेकेण्डरी एवं स्नातक में प्राप्त कुल प्राप्तांकों के प्रतिशत के आधार पर प्रत्येक प्रतिशत का 01 अंक तथा स्नातकोत्तर की दशा में कुल प्राप्त प्रतिशत के 1/10 अंक एवं सहकारी प्रशिक्षण संस्थान से पत्रोपाधि प्राप्त अभ्यर्थी को अवधि के मान से (9 माह या इससे अधिक अवधि हेतु 10 अंक, 6 माह की अवधि हेतु 6 अंक तथा 3 माह की अवधि हेतु 3 अंक) अधिकतम 10 अंक अतिरिक्त दिये जावेंगे। इस प्रकार कुल 220 अंकों में से मेरिट तय की जावेगी। 3. मेरिट सूची के आधार पर बैंक में रिक्त पदों की संख्या के समान सूची तैयार कर चयनित उम्मीदवारों का व्यक्तिगत साक्षात्कार लिया जावेगा जिसमें अभ्यर्थी को जिला बैंक के ग्रामीण/दूरस्थ परिवेश के कार्यस्थल तथा अनुबंध पत्र की जानकारी प्रदान कर अभ्यर्थी की सहमति प्राप्त की जावेगी। इस साक्षात्कार हेतु कोई अंक प्रदान नहीं किये जावेंगे। 4. चयनित अभ्यर्थियों की कम्प्यूटर कार्य दक्षता की जानकारी के लिये प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की जावेगी, जिसमें उनके व्यवहारिक ज्ञान के स्तर का आकलन किया जावेगा इस हेतु 100 अंक निर्धारित किये गये हैं इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिये न्यूनतम 50 अंक निर्धारित होंगे। 5. इस परीक्षा के उत्तीर्ण उम्मीदवारों की अंतिम सूची बनाई जावेगी, किन्तु इसके बाद यदि कोई रिक्तियां शेष रह जाती हैं तो मेरिट लिस्ट के अगले क्रम के अभ्यर्थियों की शेष रिक्तियों की संख्यामान के आधार पर पुनः कम्प्यूटर कार्यदक्षता की परीक्षा आयोजित की जावेगी। 6. अभ्यर्थियों के चयन एवं नियुक्ति के संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा।

आवेदनपत्र का प्रारूप

मुख्य कार्यपालन अधिकारी
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्या., शाजापुर

Copyright 2006 Department of Public Relations. All rights reserved, Disclaimer, Privacy Policy
Site Designed and Maintained by CRISP, Bhopal, (M.P.) INDIA