आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पुलिस के साथ अन्य विभागों की भागीदारी बढ़ेगी - एडीजी श्री सागर

वेबिनार से सागर जोन के अधिकारी हुए लाभान्वित  

भोपाल : गुरूवार, जून 10, 2021, 20:03 IST

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान श्री डी.सी. सागर ने कहा है कि प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में पुलिस विभाग के साथ ही परिवहन, स्वास्थ्य एवं अन्य सड़क स्वामित्व वाले विभागों की भागीदारी को बढ़ाया जायेगा। वेबिनार के माध्यम से सागर पुलिस जोन के 328 प्रशिक्षणार्थियों ने सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिये आवश्यक प्रशिक्षण प्राप्त किया।

एडीजी श्री सागर ने बताया कि वेबिनार में आईआरएडी सिस्टम की उपयोगिता, जिला नोडल अधिकारियों के दायित्वों, थाना प्रभारियों के अधिकारों, जमीनी स्तर के अधिकारियों के दायित्वों के निर्वहन की प्रक्रिया और दुर्घटना की सटीक लोकेशन दर्ज करने के लिये केलिब्रेटिंग तकनीक इत्यादि से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश के सभी जिलों में आईआरएडी एप में दुर्घटना संबंधी आंकड़े दर्ज किये जा रहे हैं। वर्तमान में प्रदेश इस एप में प्रविष्टियों के मामले में देश में प्रथम स्थान पर है।

श्री सागर ने बताया कि क्राइम एण्ड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्क एण्ड सिस्टम (सीसीटीएनएस) को एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) से आईआरएडी एप से जोड़ा जायेगा। इससे सड़क दुर्घटनाओं की प्रविष्टियों में किसी भी प्रकार की भिन्नता को समाप्त किया जायेगा। श्री सागर ने संभागीय मुख्यालय सागर सहित पन्ना, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में एप के क्रियान्वयन संबंधी समीक्षा भी की।


अलूने
Post a Comment