आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने मास्क का उपयोग करें: डॉ. मिश्रा

कोरोना से बचाव हेतु टीका अवश्य लगवाएं
दस बिस्तरीय ऑक्सीजन वार्ड और आइसोलेशन वार्ड का किया लोकार्पण
 

भोपाल : शनिवार, मई 15, 2021, 17:42 IST

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने लोगों से कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कोरोना गाइड लाइन का पालन करने और वैक्सीनेशन कराने का आह्वान किया। डॉ. मिश्रा दतिया जिले के बसई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 बिस्तरीय  वार्ड के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बसई में आइसोलेशन वार्ड का भी शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  प्रदेश में  कोरोना को नियंत्रित करने के लिए  नियमित रूप से समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दे रहे हैं, जिसका सभी को पालन  करना चाहिए।

डॉ. मिश्रा ने बसई छात्रावास में बनाये गए कोविड केयर सेंटर (आईसोलेशन) को शुरू कर अवलोकन किया। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लेकर चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बसई में ऑक्सीजन वार्ड के प्रारंभ हो जाने से मरीजों को उपचार के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब मरीजों को आसानी से ऑक्सीजन की सुविधा मिल सकेंगी, वे शीघ्र स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस जा सकेंगे। उन्होंने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि कोरोना के संक्रमित मरीजों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। डॉ. मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक आयु के 89 लाख 60 हजार लोगों को कोविड की वैक्सीन लग चुकी है। टीका लगाने की प्रक्रिया लगातार जारी है। उन्होंने 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों से आग्रह किया कि स्लाट बुक कर टीकाकरण अवश्य करायें। 

डॉ. मिश्रा ने लोगों से अपील की कि कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने सभी लोग मास्क का उपयोग करें, सेनेटाईजेशन करें और कोविड गाईड लाईन का पूर्ण रूप से पालन करें। आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलें।

इस दौरान कलेक्टर श्री संजय कुमार ने कोरोना के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिले में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण के प्रकरणों में कमी आ रही है।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, श्री सुरेन्द्र बुधौलिया , श्रीमती सावित्री सूत्रकार,  सरपंच नेहा आदिवासी,  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.बी. कुरेले  सहित अन्य चिकित्सक, जन-प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।


अलूने
Post a Comment