आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने साँची चिकित्सालय में सेन्ट्रलाइज ऑक्सीजन सिस्टम और सर्व-सुविधायुक्त एम्बुलेंस का किया लोकार्पण

 

भोपाल : शनिवार, मई 15, 2021, 18:57 IST

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने साँची चिकित्सालय में 10 बेड की क्षमता वाले सेंटर में सेन्ट्रलाइज ऑक्सीजन सिस्टम का शुभारंभ कर सर्व-सुविधायुक्त एम्बुलेंस का लोकार्पण भी किया। डॉ. चौधरी ने साँची चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान कहा कि इस नवीन सर्व-सुविधायुक्त एम्बुलेंस के मिल जाने से क्षेत्र के मरीजों को त्वरित रूप से स्वास्थ्य सेवायें मिल सकेगीं। चिकित्सालय में सेन्ट्रलाइज ऑक्सीजन सिस्टम होने से मरीजों के उपचार में कोई परेशानी नहीं आयेगी।

मंत्री डॉ. चौधरी ने साँची चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान संक्रमित मरीजों की संख्या और उनके उपचार के संबंध में सीएमएचओ से जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि कोरोना संदिग्ध तथा संक्रमित मरीजों का शीघ्र उपचार प्रारंभ किया जाये, जिससे वे जल्द से जल्द स्वस्थ हों सकें। मंत्री डॉ. चौधरी ने होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित मरीजों एवं किल कोराना-3 अभियान के क्रियान्वयन के संबंध में भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव भी उपस्थित थे।

सलामतपुर आरोग्यम स्वास्थ्य केन्द्र और फीवर क्लीनिक का निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सलामतपुर स्थित आरोग्यम स्वास्थ्य केन्द्र और फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मंत्री डॉ. चौधरी ने मरीजों की जाँच, उपचार और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों के लिये दवाओं की उपलब्धता और उनका समुचित उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी की उपस्थिति में दावत राईस मिल मण्डीदीप द्वारा साँची चिकित्सालय के लिए 10 लीटर के 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किये गये।


के.के. जोशी
Post a Comment