आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना का गंभीरता से क्रियान्वयन सुनिश्चित करें - स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी

 

भोपाल : मंगलवार, मई 11, 2021, 19:24 IST

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने आज जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के समस्त आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को नि:शुल्ककोविड उपचार उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। डॉ. चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के गंभीर संक्रमण से पीड़ित गरीब परिवारों के लिए यह योजना लागू की है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के प्रत्येक गरीब को नि:शुल्क इलाज प्राप्त हो सकेगा।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में पात्र परिवार के प्रत्येक सदस्य को कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा। यह कार्य एक अभियान के रूप में चलाया जाये। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड की पात्रता रखने वाले परिवार के पास यदि आयुष्मान कार्ड नहीं है और उसे कोविड होने के कारण उपचार की आवश्यकता है। ऐसे प्रकरण में भी इनका नि:शुल्क इलाज किया जाये। उन्होंने कहा कि शासकीय चिकित्सालय में आयुष्मान कार्ड बनाने की स्थायी व्यवस्था की गई है। इसके लिए जिला कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अधिकार प्रदत्त किये गये हैं।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि आयुष्मान कार्डधारियों की कोविड उपचार के संबंध में कोई शिकायत हो तो उसका तत्काल निराकरण किया जाये। किसी भी दशा में कोई भी गरीब व्यक्ति नि:शुल्क कोविड इलाज से वंचित न रहे। समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान एवं आयुक्त, श्री आकाश त्रिपाठी उपस्थित थे।


के.के. जोशी
Post a Comment