आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

आयुष मंत्री श्री कावरे ने गोंगलई कोविड-केयर सेंटर का किया निरीक्षण

 

भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 22, 2021, 19:02 IST

आयुष (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री श्री रामकिशोर कावरे ने बालाघाट शहर से लगे ग्राम गोंगलई स्थित कन्या शिक्षा परिसर छात्रावास में निर्माणाधीन लगभग 200 बेड के ऑक्सीजन सुविधा युक्त कोविड-केयर सेंटर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को कोविड केयर सेंटर को सभी व्यवस्थाओं के साथ तत्काल पूर्ण करने के निर्देश दिये।

मंत्री श्री कावरे ने कहा कि रिकॉर्ड समय में 200 बेड का ऑक्सीजन युक्त कोविड-केयर सेंटर शीघ्र ही प्रारंभ होगा। बालाघाट जिले के लोगों को 200 बेड ऑक्सीजन सुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर की उपलब्धता से कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। गोंगलई के इस कोविड-केयर सेंटर में सारी सुविधाएँ उपलब्ध रहेंगी।

बताया गया कि कोविड केयर सेंटर के प्रत्येक बेड पर पाइप-लाइन से ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था की गई है। सभी बेड तैयार हो चुके हैं और ऑक्सीजन सप्लाई के लिए पाइप-लाइन डालने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। गोंगलई में इस कोविड केयर सेंटर के तैयार होने से जिले के मरीजों के लिए ऑक्सीजन एवं बेड की कमी नहीं रहेगी और कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिलेगा।

मंत्री श्री कावरे की अपील

राज्य मंत्री श्री कावरे ने जिले की जनता से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ इस जंग को हम सभी को मिलकर लड़ना है। आम नागरिक पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये, सभी अपनी सामर्थ्य के अनुसार सेवा भाव से मदद करें। उन्होंने सभी चिकित्सकों से आग्रह किया कि संकट के समय मरीजों का उपचार कर उनकी मदद करें। उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कोरोना महामारी से आम जनता को बचाने में आगे आयें। श्री कावरे ने कहा कि कोरोना के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिये कोई भी व्यक्ति अनावश्यक कही न घूमे, बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।


दुर्गेश रायकवार/पटले
Post a Comment