आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

कोरोना प्रोटोकॉल और हाइजीन नियमों का करें पालन- राज्यमंत्री श्री परमार

कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों को दी बधाई  

भोपाल : रविवार, अप्रैल 18, 2021, 19:01 IST

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री इन्दर सिंह परमार ने प्रदेशवासियों से कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल और हाइजीन नियमों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने सभी से मास्क का उपयोग, सैनेटाइजेशन और सामाजिक दूरी बनाएँ रखने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अभी भी आप सभी को मास्क का उपयोग करना है, योग एवं व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल रखें। योग शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता और आत्मबल बढ़ाता है। कोरोना हाइजीन नियमों का पालन करके आप न सिर्फ अपने आप को सुरक्षित रखेंगे, बल्कि अपने परिवार, आस-पड़ोस और समाज को भी कोरोना संक्रमण से बचाएंगे।

राज्यमंत्री श्री परमार ने 'अपनो के लिए-अपना कोविड केयर सेंटर' में कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग जीतकर घर लौट रहे कोविड वॉरियर्स को उनके स्वस्थ होने पर बधाई दी और उनके निरोगी एवं दीर्घायु होने की कामना की। श्री परमार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शाजापुर में अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए की राशि जिला प्रशासन को दी है। उन्होंने कहा कि समाज और प्रशासन के सहयोग से जल्द ही हमारा प्रदेश कोरोना संक्रमण मुक्त होगा।

अपनों के लिए-अपना कोविड केयर सेंटर

राज्य मंत्री श्री परमार ने बताया कि शुजालपुर में विभिन्न समाज के लोगों ने मिलकर 'अपनो के लिए-अपना कोविड केयर सेंटर' स्थापित कर एक अनूठी पहल की है। इसमें समाज के सभी वर्ग व्यापारी, नौकरीपेशा, कृषक आदि ने अपनी इच्छा और क्षमता अनुसार बिस्तर, फ्रिज, खाने-पीने की सामग्री आदि का दान दिया है। शहर के युवा कोरोना वॉलेंटियर के रूप में कोरोना संक्रमित मरीजों की देखभाल और टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। राज्यमंत्री श्री परमार स्वयं इस सेंटर की मॉनिटरिंग करते है। श्री परमार ने कहा कि यहाँ भर्ती होने वाला मरीज समाज का अपना ही व्यक्ति होता हैं और अपनों की सेवा करना हमारा अपना धर्म है। अपना कोविड केयर सेन्टर के लिए हेल्प डेस्क नम्बर-07360-292929 जारी किया गया है। किसी मरीज से संबंधित या अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए हेल्प डेस्क के नम्बर पर सम्पर्क कर सकते है।


अनुराग उइके
Post a Comment