आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन

प्रविष्टियाँ 22 अप्रैल तक आमंत्रित 

भोपाल : शुक्रवार, अप्रैल 16, 2021, 17:28 IST

संस्कृति विभाग के संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय द्वारा 'आजादी के अमृत महोत्सव' के अवसर पर मध्यप्रदेश के ऐतिहासिक स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता में चयनित छायाचित्रों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 1 लाख रूपये, द्वितीय पुरस्कार 50 हजार रूपये, तृतीय पुरस्कार 25 हजार रूपये एवं तीन छायाचित्रों को सांत्वना पुरस्कार  के रूप में 10-10 हजार रूपये  प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रतियोगिता में प्राप्त छाया चित्रों में से श्रेष्ठ छाया चित्रों की राज्य संग्रहालय भोपाल में प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इच्छुक प्रतिभागी मध्यप्रदेश के किसी भी ऐतिहासिक स्मारक का स्वयं द्वारा छायांकित नवीनतम छायाचित्र (जिसकी अवधि अंतिम तिथि से 1 माह से अधिक न हो) 22 अप्रैल 2021 तक संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय मध्यप्रदेश भोपाल में या ईमेल द्वारा जमा करा सकते हैं।

मध्यप्रदेश के स्मारकों पर आधारित फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्राप्त छायाचित्रों की सॉफ्टकॉपी में से जूरी के सदस्यों द्वारा प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं सांत्वना पुरस्कार के लिए चयन किया जाएगा। प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।  इच्छुक प्रतिभागी संचालनालय पुरातत्व अभिलेखागार एवं संग्रहालय मध्यप्रदेश भोपाल में कार्यालयीन दिवस एवं समय में 22 अप्रैल तक वरिष्ठ छायाचित्रकार श्री नगेन्द्र वर्मा के पास सॉफ्ट कॉपी में भी जमा करा सकते हैं।

प्रतियोगिता से संबंधित अन्य शर्तों को विभागीय वेबसाइट  http://archaeology.mp.gov.in/en-us/  पर देखा जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए पुरातत्व अधिकारी डॉ. रमेश यादव  मोबाइल नंबर 98260 96679 और वरिष्ठ छाया चित्रकार श्री नगेंद्र वर्मा  मोबाइल नंबर 9893 565141 से संपर्क कर सकते हैं।  प्रतिभागी अपने छायाचित्र की सॉफ्ट कॉपी विभागीय ईमेल mparchaeology@gmail.com पर भी अपलोड कर सकते है। 


अनुराग उइके
Post a Comment