आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

विकास के क्षेत्र में सुरखियों में लिखा जाएगा सुरखी का नाम

परिवहन मंत्री ने किया 2 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण 

भोपाल : शनिवार, फरवरी 20, 2021, 21:07 IST

परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा के ग्राम पंचायत सीहोरा में 2 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि सुरखी में विकास की राह में किसी भी प्रकार की रूकावट नहीं आने देंगे। आने वाले समय में सुरखी अपने नाम के अनुरूप सुरखियों में लिखा जाएगा।

180 गाँवों में लगेंगे नल कनेक्शन

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि सीहोरा में पेयजल समस्या बहुत पुरानी है। इस समस्या से शीघ्र ही निजात मिलेगी। नल जल योजना के तहत क्षेत्र के 180 गाँवों के प्रत्येक घर में पेयजल कनेक्शन दिये जायेंगे। अभी तक योजना के अंतर्गत 80 गाँव ही थे। उन्होंने कहा कि ठेकेदार द्वारा किये जा रहे कार्यों पर स्थानीय लोग स्वयं निगाह रखें। कोई शिकायत हो तो मुझे सीधे फोन करें।

मंत्री श्री राजपूत ने जिन विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया, उनमें राजमंदिर के लिये 15 लाख रूपये, मंगल भवन के लिये 25 लाख और गौ-शाला के लिये 28 लाख रूपये मंजूर किये गये हैं। इसके अलावा सीहोरा में सामुदायिक भवन एवं देवलचेरी रोड़ का निर्माण कार्य प्रगति पर है, जिससे कईं गाँवों को एप्रोच रोड़ की सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द आदर्श विद्यालयों की स्थापना की जायेगी, जिसमें सभी अत्याधुनिक सुविधाएँ विद्यार्थियों को प्राप्त होंगी।

फसलों का होगा सर्वे - मार्केट के लिये 25 लाख स्वीकृत

राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने पाले से प्रभावित फसलों को हुए नुकसान का शीघ्र सर्वे करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। किसानों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हूए गेहूँ उपार्जन के पंजीयन की तिथि भी अब बढ़ाकर 25 फरवरी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि जिसके तहत नियमानुसार नेशनल हाईवे से 30 फुट तक निर्माण कार्य नहीं होना चाहिए, नियम सभी के लिये एक समान हैं। इस परिधि में जो भी अतिक्रमण आएगा, उसे तोड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण मुहीम में जिनकी दुकानें टूटी हैं, उन्हें जनपद बन रहे मार्केट में दुकान आवंटन में प्राथमिकता दी जायेगी। मार्केट के लिये उन्होंने 25 लाख रूपये मंजूर किये।


मुकेश दुबे
Post a Comment

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने फाइकस पांडा का पौधा लगाया
यह युद्ध है, सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा
ऑनलाइन माध्यम से करें बिजली बिल का भुगतान
होम आइसोलेशन के मरीजों को मेडिसिन किट वितरण के लिए प्रभारी अधिकारी होंगे नियुक्त
कोरोना प्रोटोकॉल और हाइजीन नियमों का करें पालन- राज्यमंत्री श्री परमार
मंत्री सुश्री ठाकुर ने किया अमर शहीद तात्या टोपे जी को नमन
"धरोहर-भविष्य के परिप्रेक्ष्य में" विषय पर वेबिनार हुआ आयोजित
हेलीकॉप्टर से होशंगाबाद पहुँचे रेमडेसिविर इंजेक्शन के 4 बॉक्स
पिछले तीन दिन में 17 हजार 963 ने जीती कोरोना से जंग
चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने किया एम्स के कोविड सेंटर का निरीक्षण
कोरोना नियंत्रण के लिए सरकार के सहयोगी बने कोरोना वॉलेंटियर्स
राज्यपाल श्रीमती पटेल का भ्रमण कार्यक्रम निरस्त
1