आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

बुधनी महोत्सव अगले वर्ष से प्रारंभ किया जाएगा : मुख्यमंत्री श्री चौहान

बुधनी को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने के लिये मास्टर प्लान तैयार करें
नर्मदा जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री पहुँचे बुधनी घाट, माँ नर्मदा की पूजा-अर्चना की
 

भोपाल : शुक्रवार, फरवरी 19, 2021, 22:01 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगले वर्ष से बुधनी महोत्सव प्रारंभ किया जायेगा, जो नर्मदा जयंती के अवसर पर आयोजित होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज रात्रि में बुधनी पहुँचे। उन्होंने नर्मदा जयंती के अवसर पर माँ नर्मदा का पूजन किया और सभी की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बुधनी को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने के लिये मास्टर प्लान तैयार कराया जा रहा है। बुधनी में लगभग 15 करोड़ की लागत से सुपर स्पेशलिटी शासकीय चिकित्सालय का निर्माण कराया जायेगा। हर घर में शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने बताया कि बुधनी घाट पर स्वागत द्वार बनायेंगे और फ्लाई ओवर का सौंदर्यीकरण भी किया जायेगा। इसके साथ ही नया थाना भवन और तहसील स्टॉफ क्वार्टर भी बनाये जायेंगे। खेल मैदान में लाईट व्यवस्था की जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि शासकीय महाविद्यालय का नाम स्वामी विवेकानंद महाविद्यालय किया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नागरिकों का आव्हान किया कि वे रोज एक पेड़ लगाने का संकल्प लें और उसकी सुरक्षा भी करें। उन्होंने बताया कि नर्मदा जयंती के अवसर पर उन्होंने भी प्रतिदिन एक पेड़ लगाने का क्रम शुरू किया है। श्री चौहान ने बताया कि प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिये अनेक योजनाएँ संचालित की जा रही हैं। गरीब परिवार के बच्चों को 12वीं परीक्षा में मेधावी छात्रों को लैपटाप दिये जायेंगे। इसके साथ ही उच्च शिक्षा के लिये भी बच्चों को प्रोत्साहित किया जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुधनी में कराये जाने वाले कार्यों का एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश कलेक्टर को दिये। उन्होंने कहा कि सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट को पूर्ण करने के साथ बुधनी में विकास कार्यों को गंभीरता से पूरा किया जाये।

कार्यक्रम में विदिशा सांसद श्री रमाकांत भार्गव, सुहागपुर विधायक श्री विजय पाल, संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।


अनुभा सिंह
Post a Comment

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रोपा नीम का पौधा
अमर शहीद वीर सावरकर की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री चौहान ने श्रद्धांजलि अर्पित की
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय निगरानी समिति गठित
परी बाजार महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक अच्छा कदम
लोक निर्माण मंत्री 27 फरवरी को दमोह प्रवास पर
राज्य मंत्री श्री परमार चित्रकूट में दीनदयाल शोध संस्थान के कार्यक्रम में होंगे शामिल
मराठी भाषा गौरव दिवस के अवसर पर "मराठी सुमधुर गायन संध्या" रविंद्र भवन में
अपराजिता से होंगी प्रदेश की बालिकाएँ आत्मनिर्भर
टेराकोटा शिल्प में सुनहरे सपने गढ़ रहे है शिल्पकार
सोलर पंप ने रोका बैगा जनजाति का पलायन
राष्ट्रगीत एवं राष्ट्रगान एक मार्च को मंत्रालय स्थित पटेल पार्क में
पशुपालन विभाग का नाम परिवर्तन
1