आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

नेताजी सुभाषचंद्र बोस का देश की आजादी में अतुलनीय योगदान : मुख्यमंत्री श्री चौहान

अखिल भारतीय प्रो कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों का किया उत्साहवर्धन 

भोपाल : गुरूवार, जनवरी 21, 2021, 20:50 IST

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वर्ष 1982 से सहयोग क्रीड़ा मंडल गोटेगांव लगातार कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करवाता रहा है। विगत 38 वर्षों से चली आ रही इस परम्परा को बनाये रखने में सहयोग क्रीड़ा मंडल गोटेगांव एवं स्थानीय निवासियों की भूमिका की मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सराहना की। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि आगे भी यह परम्परा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के इस अदभुत आयोजन को बगैर किसी शासकीय मदद के करना अपने आप में महत्वपूर्ण है। इस तरह की स्पोर्ट्स मैन स्पिरिट अगर राजनीति में भी देखने को मिले तो निश्चित ही राष्ट्र का कल्याण होगा। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मंत्रीमंडल में उनके साथी श्री प्रहलाद सिंह पटेल के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश में भी विकास का महायज्ञ प्रारंभ हो गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अमर शहीदों के बलिदान का स्मरण करते हुए कहा कि उनका देश पर कर्ज है। गोटेगांव स्टेडियम ग्राउंड का नाम अब नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम पर होगा। साथ ही स्टेडियम में पेवेलियन एवं मंच निर्माण की पहल भी की जायेगी। प्रदेश खेलों में और आगे बढ़े, इसके लिए खेलों इंडिया गेम्स-2022 का आयोजन मध्यप्रदेश में किया जाये, इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी से चर्चा की जायेगी। इसके अलावा प्रदेश में कबड्डी अकादमी के गठन की पहल भी की जायेगी।

केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि 20 जनवरी से 23 जनवरी तक आयोजित होने वाली इस कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान यह अहसास नहीं था कि भारत सरकार 23 जनवरी नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनायेगी। निश्चित ही स्वयं उनके लिए एवं सम्पूर्ण गोटेगांव के लिए यह गौरव का क्षण है। यह अवसर उन्हें सहयोग क्रीड़ा मंडल गोटेगांव का सदस्य होने के नाते प्राप्त हुआ है। इस अवसर पर उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता के गोटेगांव में आयोजन से जुड़े संस्मरण सुनाये। सहयोग क्रीड़ा मंडल की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इस मंडल ने कभी भी कोई गलत निर्णय नहीं लिया। खिलाड़ियों को दिये जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के साथ कभी समझौता नहीं हुआ। उन्हें खुशी है कि यह परिसर पूर्णत: धूम्रपान वर्जित है। पुलिस प्रशासन के साथ अन्य विभागों का भी सहयोग हमेशा से इस प्रतियोगिता में प्राप्त होता रहा है। स्टेडियम में संचालित होने वाली खेल गतिविधियों को लेकर आज तक किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं हुई, यह खिलाड़ियों के अनुशासन और खेल के प्रति उनके समर्पण को दर्शाता है। श्री पटेल ने कहा कि गोटेगांव जैसी जगह पर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना सभी के लिए गौरव की बात है।

कार्यक्रम में मासिक पत्रिका पराक्रम का विमोचन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल, राज्यसभा सांसद श्री कैलाश सोनी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने किया। इस अवसर पर विधायक श्री जालम सिंह पटेल, हटा विधायक श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी, बरगी विधायक श्री संजय यादव सहित जन-प्रतिनिधि, समाजसेवी, कमिश्नर जबलपुर श्री बी. चंद्रशेखर, आईजी श्री भागवत सिंह चौहान, कलेक्टर श्री वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक श्री अजय सिंह सहित अन्य अधिकारी, खिलाड़ी, कोच और नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का आभार विधायक श्री जालम सिंह पटेल ने किया।


राहुल वासनिक
Post a Comment

प्रदेश में कोरोना संबंधी सभी सावधानियाँ बरती जाये
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लगाया सीता अशोक का पौधा
सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिये सशक्त यातायात प्रबंधन आवश्यक-एडीजी श्री सागर
10 किलोवाट तक के उपभोक्ताओं को ईमेल, व्हाट्सएप एवं एसएमएस से मिलेंगे बिजली बिल
27 एवं 28 फरवरी को बिजली बिल भुगतान केन्द्र खुलेंगे
नरवाई से बनेगा कोयला, पायलेट प्रोजेक्ट होशंगाबाद में - मंत्री श्री पटेल
"प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि" आजाद भारत में सबसे बड़ा उपहार - मंत्री श्री पटेल
अमरकंटक में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और सीवर लाइन का कार्य अंतिम चरण में
लिफ्ट संबंधी सुरक्षा प्रावधानों का करें कड़ाई से पालन : नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह
युवाओं को प्रदेश में ही मिलेगा रोजगार : लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव
शिक्षा में प्रथम चिंतन राष्ट्रहित में हो : राज्य मंत्री श्री परमार
खजुराहो नृत्य समारोह में शास्त्रीय नृत्यों की प्रस्तुतियों ने समा बाँधा
मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर का दौरा कार्यक्रम
कला और हुनर के अदभुत संगम से कला प्रेमियों और पर्यटकों का सीधा संवाद
नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) मीडिया बुलेटिन
मानसून के पूर्व सभी भवनों के प्लिंथ लेवल को पूरा करें
एमएमएमवीवाय के तहत पॉलीटेक्निक के छात्रों के लिए भी बनेगी नीति
महिला बाल विकास विभाग मैदानी अधिकारीयों-कर्मचारियों को करेगा प्रोत्साहित
अब प्रसूति के लिये नहीं जाना पड़ता जिला अस्पताल
ग्रामीणों ने बनाई गौ-शाला, फसल नुकसान और सड़क दुर्घटना घटी
1