आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

सरकार के लिये सुशासन का मतलब है आमजन के कार्य सुगमता से हों - मंत्री श्री दत्तीगांव

सवा तीन करोड़ से 5 निर्माण कार्यों का लोकार्पण/भूमि-पूजन किया 

भोपाल : शनिवार, दिसम्बर 26, 2020, 20:48 IST

औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री श्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने कहा कि हमारी सरकार के लिए सुशासन का मतलब है आमजन का हर कार्य सुगमता से हो। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा अब ऐसी सुविधा आरंभ की जा रही है, जिससे आवेदकों को मोबाइल पर ही जाति एवं आय के प्रमाण-पत्र प्राप्त होने लगेंगे। मंत्री श्री दत्तीगांव शनिवार को धार जिले के विभिन्न ग्रामों में निर्माण एवं विकास कार्यों के लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रमों में लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक धार श्रीमती नीना विक्रम वर्मा भी मौजूद थीं।

मंत्री श्री राजवर्धन सिंह ने कहा कि शासन द्वारा नामांतरण व बँटवारा की प्रक्रिया को भी सरल बनाया जा रहा है, ताकि किसानों को कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि किसानों की आय में बिचौलिये बीच में आकर उनकी मूल आय को कम कर देते हैं। किसान बिल से किसानों को उनकी उपज का बेहतर मूल्य मिलने लगेगा। नए कानूनों के लागू होने से किसान अपनी उपज को जहाँ चाहेंगे, वहाँ अधिक मूल्य पर बेच सकेंगे। उन्होंने कहा कि यह निर्णय किसानों के हित में ही लिया गया है। सभी कृषक इस बात को समझें तथा दूसरों को भी जागरूक करें, जो भ्रांतियाँ फैलाई जा रही हैं, उन पर ध्यान न दें। कार्यक्रम में मंत्री श्री दत्तीगांव ने कहा कि आज इन कार्यक्रमों के माध्यम से धार विकासखण्ड के लोगों को बड़ी सौगात मिली है।

विधायक धार श्रीमती नीना वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार का प्रयास है कि अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुँचे। उन्होंने कहा कि नए किसान कानूनों से किसान अपनी फसल को कहीं भी अच्छे दाम में बेच सकता है। उन्होंने कहा कि डेहरी उपड़ी के इस गोदाम से खाद रखने की अच्छी व्यवस्था रहेगी। इसका फायदा सोसायटी के साथ ही किसानों को भी मिलेगा।

मंत्री श्री दत्तीगांव ने शनिवार को धार जिले के विभिन्न ग्रामों में लगभग सवा तीन करोड़ की लागत राशि के 5 निर्माण कार्यों का लोकार्पण/भूमि-पूजन किया। इनमें 35.44 लाख रुपये की लागत से आर.के.वी.वाय. योजनांतर्गत डेहरी उपड़ी (घाटाबिल्लौद) में 200 मीट्रिक टन गोदाम व कार्यालय का लोकार्पण, लेवड़ में 85.51 लाख रुपये तथा ग्राम नेकपुर में 75.25 लाख रुपये लागत से बनने वाली जल आवर्धन योजना का भूमि-पूजन, उटावद में 1.12 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नवीन नल-जल योजना का लोकार्पण तथा 12.94 लाख रुपये की लागत से पंचायत भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया।


श्रवण कुमार सिंह
Post a Comment

कोरोना के इलाज के लिए बिस्तर, ऑक्सीजन, इंजेक्शन आदि की पर्याप्त व्यवस्था
भोपाल में बिस्तर चाहिए कहाँ मिलेगा
कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्य-योजना विकसित की जाएगी - मुख्यमंत्री श्री चौहान
भिलाई, राउरकेला और देवरी से 450 एम.टी. ऑक्सीजन की आपूर्ति शीघ्र
प्रदेश में प्रारंभ हुए 94 कोविड केयर सेंटर
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुख्यमंत्री निवास में मौलश्री का पौधा रोपा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया सिख गुरू अर्जुन देव जी को नमन
वरिष्ठ पत्रकार श्री इंटोरिया के निधन पर परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने दी श्रद्धांजलि
आरक्षक श्री धुर्वे के निधन पर परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने दी श्रद्धांजलि
ऐसे कार्य करें कि कार्मिक और प्रबंधन के बीच विश्वास की भावना पैदा हो
हरदा में 26 अप्रैल तक रहेगा कोरोना कर्फ्यू - मंत्री श्री पटेल
ग्रामीण आबादी की जलापूर्ति के लिए सागर में जारी है 584 करोड़ रूपये के कार्य
खाद्य मंत्री श्री सिंह ने अनूपपुर में की कोरोना व्यवस्थाओं की समीक्षा
अब तक 69 लाख 69 हजार नागरिकों का हुआ वैक्सीनेशन
आर्सेनिक एल्ब-30 का वितरण करायेगा आयुष विभाग
एम्स में कोविड मरीजों के लिये बढ़ेंगे बेड - मंत्री श्री सारंग
प्रभारी मंत्री श्री डंग ने झाबुआ में की कोरोना व्यवस्थाओं की समीक्षा
1