आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

भोपाल सैण्ड ट्रक आनर्स एशोसिएशन की हड़ताल समाप्त

रेत की रॉयल्टी वाली गाड़ियों को कोई भी विभाग नहीं रोकेगा, केवल चेकपोस्ट पर ही गाड़ियां चेक होंगी - खनिज मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह 

भोपाल : शनिवार, दिसम्बर 26, 2020, 16:15 IST

खनिज मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने आज 11 मील पर 12 दिनों से चल रही हड़ताल को लेकर भोपाल सैण्ड ट्रक आनर्स एशोसिएशन से चर्चा कर उनकी वैधानिक मांगो को स्वीकार किया, जिससे यूनियन द्वारा हड़ताल समाप्त कर दी गई। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि रेत की रॉयल्टी वाली गाड़ियों को कोई भी विभाग नहीं रोकेगा और केवल चेक-पोस्ट पर ही गाड़ियों की जांच होगी। उन्होंने कहा कि वैधानिक गाड़ियों को अब किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यूनियन की जो वैधानिक मांगे थी, उसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि व्हीकल के हिसाब से रेत की मात्रा का पैरामीटर तैयार किया गया है, पैरामीटर के अनुसार 6 व्हील वाली गाड़ी में 10 QMT आर्थात 350 वर्गफिट, 10 व्हील वाली गाड़ी में 16 QMT आर्थात 600 वर्गफिट, 12 व्हील वाली गाड़ी में 18 QMT आर्थात 700 वर्गफिट, 14 व्हील वाली गाड़ी में 12 QMT आर्थात 800 वर्गफिट और 16 व्हील वाली गाड़ी में 25 QMT आर्थात 900 वर्गफिट रेत लाई जा सकती है।

खनिज मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी यह निर्देश दिये हैं कि जो नियमानुसार व वैधानिक रूप से रेत का ट्रांसपोर्ट कर रहे हैं ऐसे लोगों को सरकार का सपोर्ट रहेगा और अवैधानिक एवं नियम के अनुसार परिवहन नहीं करने वालों को बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि कुछ कानून की समस्या आ रही है, कानून नियम में भी शीघ्र सुधार किया जायेगा।

उल्लेख है कि भोपाल सैण्ड ट्रक आनर्स एशोसिएशन के अंतर्गत होशंगाबाद, बुदनी, बरखेड़ा, रायसेन और मण्डीदीप के समस्त ट्रक ऑपरेटर शामिल थे। इस अवसर पर यूनियन के संरक्षक श्री नरेन्द्र सिंह चौहान, अध्यक्ष श्री तुलाराम चौहान, सचिव श्री रावत, श्री शाहिद खान कार्यवाहक अध्यक्ष एवं भोपाल सैण्ड ट्रक आनर्स एशोसिएशन के सभी ऑपरेटर उपस्थित थे।


के.के. जोशी
Post a Comment

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने फाइकस पांडा का पौधा लगाया
यह युद्ध है, सभी को एकजुट होकर लड़ना होगा
ऑनलाइन माध्यम से करें बिजली बिल का भुगतान
होम आइसोलेशन के मरीजों को मेडिसिन किट वितरण के लिए प्रभारी अधिकारी होंगे नियुक्त
कोरोना प्रोटोकॉल और हाइजीन नियमों का करें पालन- राज्यमंत्री श्री परमार
मंत्री सुश्री ठाकुर ने किया अमर शहीद तात्या टोपे जी को नमन
"धरोहर-भविष्य के परिप्रेक्ष्य में" विषय पर वेबिनार हुआ आयोजित
नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) मीडिया बुलेटिन टीकाकरण सहित
हेलीकॉप्टर से होशंगाबाद पहुँचे रेमडेसिविर इंजेक्शन के 4 बॉक्स
पिछले तीन दिन में 17 हजार 963 ने जीती कोरोना से जंग
चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री सारंग ने किया एम्स के कोविड सेंटर का निरीक्षण
कोरोना नियंत्रण के लिए सरकार के सहयोगी बने कोरोना वॉलेंटियर्स
राज्यपाल श्रीमती पटेल का भ्रमण कार्यक्रम निरस्त
1