आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

मुख्यमंत्री श्री चौहान उमरिया में जन-जातीय गौरव सम्मान समारोह में होंगे शामिल

जन-जातीय वर्ग के प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का होगा सम्मान 

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 24, 2020, 18:55 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 25 नवम्बर को उमरिया जिले के विकासखण्ड करकेली के ग्राम डगडोआ में आयोजित जन-जातीय गौरव सम्मान समारोह में शामिल होंगे। समारोह दोपहर 12 बजे आयोजित किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता जन-जातीय कार्य विभाग एवं अनुसूचित-जाति कल्याण मंत्री सुश्री मीना सिंह करेंगी। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, विधायक श्री शिवनारायण सिंह और पूर्व मंत्री श्री ज्ञान सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान दोपहर 3.20 बजे उमरिया से प्रस्थान कर दोपहर 3.35 बजे जबलपुर पहुँचकर स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। श्री चौहान शाम 5.20 बजे जबलपुर से प्रस्थान कर शाम 6.25 बजे इंदौर पहुँचकर स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान रात्रि 8.05 पर भोपाल पहुँचेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान इस मौके पर जन-जातीय वर्ग के जेईई, नीट एवं क्लेट में चयनित विद्यार्थियों को जन-जातीय गौरव सम्मान से सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम में जन-जातीय वर्ग के स्वतंत्रता संग्राम के जन-नायकों पर केन्द्रित "रणबांकुरे'' फिल्म का प्रदर्शन भी किया जायेगा।

वन अधिकार पट्टों का भी होगा वितरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान शहडोल, रीवा एवं जबलपुर संभाग के 15 जिलों के 1739 हितग्राहियों को उनकी वन भूमि के हक प्रमाण-पत्र वितरित करेंगे। प्रदेश में अब तक करीब 2 लाख 30 हजार वनवासियों को उनकी वन भूमि के हक प्रमाण-पत्र वितरित किये जा चुके हैं। इसके साथ ही विभाग द्वारा इन हितग्राहियों को आवास, कपिलधारा कूप और सिंचाई पम्प भी वितरित किये गये हैं।

कन्या शिक्षा परिसरों और छात्रावास स्वीकृति का होगा अनावरण

मुख्यमंत्री श्री चौहान समारोह में 14 जिलों के विशिष्ट आवासीय विद्यालय और 11 जिलों के छात्रावासों की स्वीकृति का वर्चुअल अनावरण भी करेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 15 नवम्बर को भोपाल में शहीद बिरसा मुण्डा की जयंती समारोह में 25 नवम्बर को उमरिया जिले में जन-जातीय गौरव सम्मान समारोह आयोजित किये जाने की घोषणा की थी। इसी के अनुरूप यह समारोह उमरिया जिले के ग्राम डगडोआ में आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान समारोह में जन-जातीय क्षेत्रों में गठित स्व-सहायता समूहों द्वारा तैयार उत्पादकों की प्रदर्शनी का भी शुभारंभ करेंगे।


मुकेश मोदी
Post a Comment