आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

राज्य मंत्री श्री कावरे ने किया आयुष के कॉलेज और हॉस्पिटल्स का निरीक्षण

हर्बल गार्डन को सुव्यवस्थित एवं सुसज्जित करने के दिये निर्देश 

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 24, 2020, 17:27 IST

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रामकिशोर कावरे ने मंगलवार को पं. खुशीलाल आयुर्वेदिक महाविद्यालय एवं हॉस्पिटल, शासकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल सहित शासकीय यूनानी हॉस्पिटल का निरीक्षण कर वहाँ की तमाम व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने हर्बल गार्डन और नये गर्ल्स हॉस्टल का भी निरीक्षण किया।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि प्रदेश ही नहीं, देश, विदेश में भी आयुर्वेद के प्रति लोगों का विश्वास जागा है। कोरोना काल में लोग आहार-विहार और दिनचर्या के प्रति भी सजग हुए हैं। उन्होंने कहा कि आयुष पद्धति को अपना कर जन-सामान्य ने स्वास्थ्य लाभ में बेहतर परिणाम प्राप्त किये हैं। श्री कावरे ने उपस्थित डॉक्टर्स और प्रोफेसर्स से चर्चा कर उनकी समस्याओं और माँगों को सुना तथा जल्द ही उनके निराकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

श्री कावरे ने कहा कि मेहनत और अनुशासन का पालन कर संस्था को बेहतर बनायें। उन्होंने होम्योपैथिक हॉस्पिटल में निरीक्षण के दौरान स्टॉफ से मिलकर चर्चा की। श्री कावरे ने परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था पर ध्यान देने तथा उपलब्ध गार्डन को व्यवस्थित एवं सुसज्जित करने के निर्देश दिये। साथ ही सूचना-पटल पर डॉक्टर्स के ड्यूटी टाइमिंग का चार्ट मोबाइल नम्बर्स सहित लगवाने के निर्देश दिये। उन्होंने फिजियोथैरेपी केन्द्र का भी निरीक्षण किया।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने यूनानी कॉलेज में निरीक्षण के दौरान उपलब्ध चिकित्सीय सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। हर्बल गार्डन के निरीक्षण में उन्होंने औषधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की और हर्बल गार्डन को व्यवस्थित करने, अच्छा बनाने एवं घूमने तथा बैठने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिये। नये गर्ल्स हॉस्टल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने हॉस्टल में निगरानी व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने को कहा।

इस मौके पर उप संचालक डॉ. राजीव मिश्रा, डॉ. सुशील कुमार तिवारी, आयुर्वेदिक महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. उमेश शुक्ला, होम्योपैथिक कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस.के. मिश्रा, होम्योपैथिक हॉस्पिटल की अधीक्षक डॉ. सुनीता तोमर, यूनानी कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. महबूबा बेगम मौजूद थीं।


दुर्गेश रायकवार
Post a Comment

मुख्यमंत्री श्री चौहान युवाओं और नियोक्ताओं से करेंगे संवाद
जन्म के पहले से मृत्यु के बाद तक गरीबों का संबल है संबल योजना
विभागों के श्रेष्ठ कार्यों और नवाचारों की जानकारी सामने आए
ऊर्जा विभाग के कार्य सराहनीय : मुख्यमंत्री श्री चौहान
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा को जन्मदिन की बधाई दी
वन विभाग का माफियाओं के विरुद्ध अभियान
मालवा- निमाड़ में बिजली की सात फीसदी ज्यादा आपूर्ति
नागपुर और इलाहाबाद में दिखेगी प्रदेश के शिल्प की झलक
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने समाजसेवी स्व. श्री विश्वामित्र शर्मा को श्रद्धांजलि दी
उच्च नस्ल सुधार से प्रदेश में बढ़ा दुग्ध उत्पादन
बर्ड फ्लू से अप्रभावित जिले सतर्कता बढ़ाएँ : पशुपालन मंत्री श्री पटेल
1