आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

कोरोना को सख्ती से रोकना है और जड़ से खत्म करना है

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आगर जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक ली 

भोपाल : मंगलवार, जुलाई 14, 2020, 21:30 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आगर-मालवा जिले में जिलास्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक में कोविड-19 की स्थिति, व्यवस्थाओं एवं कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगर-मालवा जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। इस स्थिति में स्थानीय प्रशासन पूरी सजगता से कार्य करें। जिससे समय रहते कोरोना संक्रमितों की पहचान की जाकर उनका समुचित उपचार पुख्ता रणनीति के साथ सुनिश्चित किया जा सके। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिये कि जिले की सीमा पर विशेष निगरानी रखी जाये, बिना स्क्रिनिंग के जिले की सीमा से किसी को प्रवेश न दिया जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी सामाजिक संस्थाओं, जनप्रतिनिधियों का दायित्व है कि सब मिलकर लोगों को पूरी तरह से जागरूक करें, तभी हम कोरोना की चैन को तोड़ पायेंगे।लोगों को मास्क लगाने के लिए कहें, कोरोना को रोकने के लिए सख्ती से काम लेना पड़े तो संकोच न करें। कोरोना को रोकना है और इसे जड़ से खत्म करना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने चिकित्सकों से कहा कि कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से घबराये नहीं उनका समुचित उपचार करें। उपचार में लगने वाली सभी व्यवस्थाएँ शासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है।

कलेक्टर श्री अवधेश शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक कुल 35 व्यक्ति संक्रमित हुए है, जिनमें से 15 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर वापिस जा चुके है, 2 व्यक्तियों की संक्रमण से मृत्यु हुई है। जिले में 18 एक्टिव केस है। जिले में संक्रमित व्यक्तियों के कॉन्टेक्ट में आए व्यक्ति एवं सामुदायिक संक्रमण का पता लगाने के लिये सेम्पलिंग का काम प्रमुखता से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किल कोरोना अभियान अन्तर्गत जिले में गत दिवस तक 1 लाख 10 हजार 969 घर एवं 5 लाख 89 हजार 482 सदस्यों का सर्वे कर लिया है।

बैठक में राज्य सभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, खजुराहो सांसद एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री वीडी शर्मा, सांसद राजगढ़ श्री रोड़मल नागर, विधायक सुसनेर श्री विक्रम सिंह राणा, ज्जैन संभागायुक्त श्री आनंदकुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कर्पूरिया, पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सगर सहित संकट प्रबंधन समूह के सदस्य एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बाबा बैजनाथ के दर्शन किए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को आगर-मालवा जिले में प्रवास के दौरान बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर पहुंचकर दर्शन किए एवं प्रदेश की जनता के कल्याण एवं सुखी-समृद्ध जीवन की कामना की। उनके साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद श्री वीडी शर्मा भी साथ थे।


राजेश बैन/अनुराधा गहरवाल
Post a Comment

भू-अभिलेखों की डिजिटाइजेशन परियोजना के लिए 59 करोड़ 89 लाख की प्रशासकीय स्वीकृति
आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए नीति आयोग के निर्देशन में वेबीनार मील का पत्थर सिद्ध होगा
रोजगार मामलों के लिये मंत्रि-परिषद् समिति गठित
"एक मास्क - अनेक जिंदगी" अभियान में 413 बैंक स्थापित
3 लाख 45 हजार से अधिक पथ-विक्रेताओं को प्रमाण-पत्र जारी
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अनुश्रवण समिति गठित
डॉ. वाकणकर राष्ट्रीय सम्मान प्रो. रमानाथ मिश्र और प्रो. विदुला जायसवाल को
नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) मीडिया बुलेटिन
आरजीपीवी का टेकयूप कैलेंडर जारी
स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम की रूपरेखा तय
आर्थिक मामलों के लिये मंत्रि-परिषद् समिति का गठन
डेयरी, मांस प्रसंस्करण और पशु आहार संयंत्र स्थापित करने के लिये मिलेगा ऋण
1