आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

सड़क सुरक्षा नवाचार की वार्षिक पुस्तिका का होगा प्रकाशन

 

भोपाल : शुक्रवार, जून 26, 2020, 12:14 IST

मध्यप्रदेश में सड़क सुरक्षा नवाचार की वार्षिक पुस्तिका का प्रकाशन किया जा रहा है। इसमें वर्ष 2019 में सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु को रोकने में किये गये कार्य और नवीन प्रयासों की जानकारी का संग्रहण होगा।

लीड एजेंसी कार्यालय, पुलिस प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान ने इस संबंध में संबंधित नोडल विभागों से किये गये प्रयासों की जानकारी माँगी है। साथ ही सड़क सुरक्षा विषय पर प्रशिक्षण करवाये जाने के लिये नवीन रोड सेफ्टी अधिकारियों के नामांकन को भी प्रेषित करने को कहा गया है। सभी शासकीय एवं प्रायवेट एम्बुलेंस की मेपिंग के संबंध में अभी 25 जिलों की मेपिंग की जानकारी प्राप्त करने के लिये संबंधित को निर्देशित किया गया है।

सड़क सुरक्षा के लिये जन-जागरूकता की जानकारी सभी नोडल विभागों को यथाशीघ्र उपलब्ध कराने को कहा गया है। रोड सेफ्टी ऑडिट प्रशिक्षण के वार्षिक कैलेण्डर के अनुसार कार्यवाही को प्राथमिकता से करने को कहा गया है। जिलों में ड्रायविंग लायसेंस निरस्तीकरण के प्रस्तावों की जानकारी भी प्रतिमाह पीटीआरआई में उपलब्ध करवाने को कहा गया है। साथ ही, लायसेंस निलंबन के लिये प्राप्त प्रस्तावों पर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।


दुर्गेश रायकवार 
Post a Comment