आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

वरिष्ठ चिकित्सक रोज वार्डों में जाएं, मरीजों को सर्वोत्तम इलाज दें

इलाज में थोड़ी भी चूक पर सख्त कार्रवाई होगी
प्रदेश में आने-जाने के लिए पास सिस्टम समाप्त
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
 

भोपाल : शनिवार, मई 30, 2020, 20:16 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा है कि कोविड अस्पतालों में वरिष्ठ चिकित्सक रोज वार्डों में जाएं तथा मरीजों को सर्वोत्तम इलाज दें। इलाज में थोड़ी भी लापरवाही अथवा चूक बर्दाश्त नहीं की जाएगी तथा सख्त कार्रवाई होगी। हमीदिया अस्पताल को कोरोना के इलाज में आदर्श अस्पताल की भूमिका निभाना चाहिए और वहां मृत्यु दर न्यनतम करने का प्रयास किया जाए। श्री चौहान ने एसीएस हैल्थ को निर्देश दिए कि उन्हें हमीदिया में इलाज की रोज रिपोर्ट दें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में आने-जाने के लिए अब ई-पास की आवश्यकता नहीं होगी। राज्य से बाहर आने-जाने के लिए ई-पास लिए जा सकेंगे। मुख्य सचिव श्री बैंस ने बताया कि ये ई-पास ऑटो जनरेटेड होंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, डीजीपी श्री विवेक जौहरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव श्री एस.एन. मिश्रा, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री संजय शुक्ला आदि उपस्थित थे।

मरीजों को अन्यत्र रैफर न करें

सागर जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूछा कि सागर में मेडिकल कॉलेज में सारी सुविधाएं होने के बावजूद कुछ मरीजों को अन्यत्र रैफर क्यों किया गया ? उन्होंने एसीएस हैल्थ को सागर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं सुधरवाने के निर्देश दिए। मरीजों को अन्यत्र रैफर किए जाना ठीक नहीं है।

बुरहानपुर की रिकवरी रेट 67 प्रतिशत

बुरहानपुर जिले की समीक्षा में बताया गया कि वहां रिकवरी रेट काफी अच्छी 67 प्रतिशत है। वहां 297 पॉजिटिव प्रकरणों में से 200 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बुरहानुपर में वर्तमान में एक्टिव प्रकरणों की संख्या 82 है। जिले में फीवर क्लीनिक भी अच्छा कार्य कर रहे हैं, वहां 5 हजार से अधिक व्यक्ति स्वास्थ्य जांच करवा चुके हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिले की व्यवस्थाओं की सराहना की तथा कहा कि आगे भी पूरी सावधानी से कार्य करें, थोड़ी भी चूक भारी पड़ सकती है।

अस्पताल को नोटिस दें

सी.एच.एल. अपोलो अस्पताल में संक्रमण फैलने के मामले में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अस्पताल में संक्रमण फैलना घोर लापरवाही है, अस्पताल को नोटिस दिया जाए।

नीमच पर विशेष ध्यान दें

नीमच जिले में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि नीमच जिले पर विशेष ध्यान दिया जाए। सर्वे बढ़ाया जाए, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जाए, टैस्टिंग बढ़ाई जाए। नीमच जिले की पॉजिटवरी रेट 40 प्रतिशत है।

आयुष्मान भारत योजना में प्रदेश के 59 अस्पताल एम्पैनल्ड

एसीएस हैल्थ श्री सुलेमान ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रदेश के 59 अस्पताल एम्पैनल्ड हो गए हैं, यहां मरीजों को इस योजना के अंतर्गत इलाज की सुविधा मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने उपार्जन कार्य में उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने गेहूँ उपार्जन में प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रमुख सचिव श्री शिवशेखर शुक्ला सहित पूरी टीम की सराहना की तथा बधाई दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए संबंधितों को पुरस्कृत किया जाएगा। कोविड संकट के दौरान प्रदेश में गेहूँ उपार्जन में अद्भुत कार्य हुआ है।


पंकज मित्तल
Post a Comment

उत्सवों पर सार्वजनिक झांकियां नहीं लगाई जाएंगी
बेटियों के विरुद्ध अपराध करने वालों को छोडूंगा नहीं
मध्यप्रदेश साहूकारी संशोधन विधेयक एवं अनुसूचित जनजाति ऋण मुक्ति विधेयक को कैबिनेट की स्वीकृति
मंत्रिमंडल के सदस्यों के मध्य विभागों का आवंटन
मुख्यमंत्री श्री चौहान 14 जुलाई को देवास और आगर-मालवा जिले में अनेक कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
वाणिज्यिक कर एवं वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने किया पदभार ग्रहण
किसानों को 50 प्रतिशत अनुदान पर मिलेंगे बाँस के उन्नत पौधे
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह ने किया पदभार ग्रहण
लोक निर्माण मंत्री श्री भार्गव ने प्रभार ग्रहण किया
हायर सेकेण्डरी की विशेष परीक्षा से वंचित छात्रों को पुन: एक अवसर
नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) मीडिया बुलेटिन
मंत्रि-परिषद के सदस्यों को मंत्रालय में कक्ष आवंटित
1