आज के समाचार

पिछला पृष्ठ
.

कोरोना को हराने में लगे प्रत्येक व्यक्ति के जज्बे को प्रणाम : मुख्यमंत्री श्री चौहान

मुख्यमंत्री ने इंदौर के सेवाभावियों से फोन पर की बातचीत 

भोपाल : मंगलवार, मार्च 31, 2020, 18:23 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में आम जनता को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए दी जारी रही सेवाओं के लिए वहां कार्यरत चिकित्सकों, समाजसेवियों, राजस्व और नगर निगम के अधिकारियों-कर्मचारियों, प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को साधुवाद दिया। उन्होंने इस बड़ी विपदा के समय सेवा कर रहे लोगों की सराहना भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप निरंतर पीड़ित मानवता की सेवा कर रहे हैं। आपके इस जज्बे को मैं प्रणाम करता हूँ। इस महामारी से निपटने में आप जुटे रहें, मैं भी आपके साथ हूँ। आप लोगों से इंदौर आने पर मिलूंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना को पराजित कर देंगे। मानवता के विरूद्ध कोरोना द्वारा छेड़े गए युद्ध में हमारी विजय होगी। श्री चौहान आज मंत्रालय से इंदौर में कोरोना की स्थिति के बारे में विभिन्न वर्गों से टेलीफोन पर बात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौरवासियों से कहा कि आप लोग घरों में रहे, लॉकडाउन का पालन करें। आइसोलेशन पर निरंतर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि इंदौर की जनता अपने दृढ़संकल्प से कोरोना पर जीत हासिल करेगी। मुख्यमंत्री ने कमिश्नर इंदौर श्री आकाश त्रिपाठी, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, डीआईजी श्री हरिनारायणचारी मिश्र से भी बात की। उन्होंने इंदौर में प्रमुख रूप से उपचार कार्य, सोशल डिस्टेंसिंग रोगियों के सैंपलों की लैब में जाँच, लोगों को घर से न निकलने की समझाईश देने, सेनिटाइजेश व्यवस्था, किराने का सामान और फूड पैकेट्स वितरण, अस्पतालों में साफ-सफाई, छात्रावासों में भोजन, क्वॉरेन्टाइन बेड व्यवस्था और स्वच्छता के कार्य में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों को दिल से धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने डॉ. विनोद भंडारी को कोरोना के रोगियों को इंदौर में 450 बेड के हॉस्पिटल की सुविधा देने, राधा स्वामी सत्संग इंदौर के श्री जगदीश सिंह को राज्य के बाहर से आए करीब 500 श्रमिकों के रूकने और ठहरने के इंतजाम के लिए, गीता भवन ट्रस्ट इंदौर के श्री गोपालदास मित्तल को सहायता कोष में 11 लाख रूपये की राशि देने के लिए, कोरोना रोगियों के उपचार का कार्य निरंतर कर रहे डॉ. संजय अवास्या, डॉ. मनीष पुरोहित और डॉ. सरिता पांडे को समर्पित सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने स्टॉफ नर्स श्रीमती श्वेता गुडवीन और आशा कार्यकर्ता श्रीमती फिजा फातिमा को भी कोरोना संक्रमित रोगियों की सेवा के लिए और अपर कलेक्टर इंदौर श्री पवन जैन, तहसीलदार श्री दिनेश सोनरतिया, पटवारी श्री अविनाश मिश्रा, उप संचालक पिछड़ा वर्ग श्री वेद प्रकाश श्रीमाली, आरआई श्री जयसिंह तोमर, स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम श्री अखिलेश उपाध्याय, वर्कशॉप प्रभारी श्री मनीष पांडे, जोनल ऑफीसर श्री वैभव देवलासे, स्वास्थ्य निरीक्षक श्री पंकज धौलपुरे द्वारा विभिन्न सेवा कार्यों में संलग्न रहने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों का भी आभार माना। इनमें डॉ. निशांत, श्री देवेन्द्र चंद्रवंशी सहित कुछ रोगी भी शामिल हैं, जो उपचार प्राप्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने सभी से आत्मीयतापूर्वक चर्चा की और उन्हें आश्वस्त किया कि शीघ्र ही यह संकट समाप्त हो जाएगा। हर हाल में हमारी विजय होगी। परिणाम अच्छे आएंगे और हम इंदौर शहर के साथ ही प्रदेश और देश को इस रोग से बचाने में सफल होंगे।


अशोक मनवानी
Post a Comment

मानव मूल्य आधारित पत्रकारिता का विश्वविद्यालय करें दिशा दर्शन: श्री टंडन
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने एक क्लिक से जमा किए 66 लाख विद्यार्थियों के लिए 146 करोड़
गेहूँ उपार्जन लघु, मध्यम एवं सीमांत किसानों के लिये वरदान साबित हुआ
वरिष्ठ चिकित्सक रोज वार्डों में जाएं, मरीजों को सर्वोत्तम इलाज दें
मुख्यमंत्री श्री चौहान रात्रि 8 बजे प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे
मोदी नाम नहीं, मंत्र है जो ऊर्जा भरता है : मुख्यमंत्री श्री चौहान
आईएएस एवं आईपीएस अधिकारियों की पदस्थापना
जल आपूर्ति बाधित न हों : मंत्री डॉ. मिश्रा
संग्राहकों से 1582 क्विंटल महुआ फूल खरीदा गया
पलाश और कुसुम लाख के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि
रविवार को भी जमा होंगे बिजली बिल
सरसों का उपार्जन 10 जून तक होगा - मंत्री श्री पटेल
टिड्डी दलों के नियंत्रण के लिए चलाया जा रहा सघन अभियान
5 लाख 74 हजार श्रमिक वापस लाये गये
लॉकडाउन अवधि में प्रदेश में 57 हजार से ज्यादा सुधारे गए हैंड पम्प
विभिन्न 5 विकास कार्यों पर 6.25 करोड़ से ज्यादा राशि होगी खर्च
महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान से नवीन संबद्धता एवं नवीनीकरण के लिये आवेदन 31 जुलाई तक आमंत्रित
नोवल कोरोना वायरस (COVID-19) मीडिया बुलेटिन
कोरोना संकट में जरूरतमंदों का सहारा बन रही आँगनवाड़ी कार्यकर्ता
पीसीसीएफ श्री पी.सी. दुबे राष्ट्रीय औषधीय पादप बोर्ड में सदस्य बने
सी.एम. हेल्पलाइन से बड़ी संख्या में लोगों को मिल रही सहायता
नगरीय निकायों एवं पंचायतों की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 4 अगस्त को
लॉकडाउन अवधि में बैंक-सखियों के माध्यम से 62 करोड़ रूपये पहुंचे खातेदारों तक
मास्क बनाने के लिए 10 हजार महिला उद्यमियों ने करवाया पंजीयन
1