आज के समाचार

पिछला पृष्ठ

आवारा पशुओं को पकड़ने में व्यवधान करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई

ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने जिला योजना समिति की बैठक में दिये निर्देश 

भोपाल : मंगलवार, जनवरी 14, 2020, 20:00 IST

शहर से आवारा पशुओं, सुअरों और कुत्तों को शहर से बाहर करें। इस कार्य में व्यवधान करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। शहरी क्षेत्र में बंदरों को पकड़ने के लिये बाहर से टीम बुलाएं। ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने अपने प्रभार के जिला जबलपुर में जिला योजना समिति की बैठक में यह निर्देश दिये।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि शहर के चौराहों पर बने लेफ्ट टर्न से सभी अतिक्रमण जल्द हटवाएं। चौराहों पर सी.सी.टी.व्ही. कैमरे भी लगवायें। उन्होंने ग्वारीघाट में नर्मदा कुम्भ की सभी तैयारियाँ समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। श्री सिंह ने कहा कि गौ-शालाओं को आर्थिक गतिविधियों से भी जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि ग्राम हीरापुर बंधा में बड़ी गौ-शाला बनाने की योजना बनायें।

उपार्जन केन्द्रों पर रखें पर्याप्त बारदाने

ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि धान खरीदी के लिये उपार्जन केन्द्रों पर पर्याप्त बारदानों की उपलब्धता सुनिश्चित करें। केन्द्रों पर किसानों की शिकायतों का जल्द निराकरण करें। उन्होंने कहा कि उपार्जन केन्द्रों पर इस बात का विशेष ध्यान रखें कि केवल पात्र किसानों का धान ही खरीदा जाये। श्री सिंह ने कहा कि जय किसान ऋण माफी योजना मे 31 जनवरी तक गुलाबी फार्म में ऋण माफी का आवेदन करने का एक मौका और दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस निर्णय का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। श्री सिंह ने अन्य योजनाओं की भी समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिये।

बैठक में वित्त मंत्री श्री तरुण भनोत ने कहा कि अंडरग्राउण्ड सीवरेज सिस्टम के निर्माण का कार्य समय-सीमा में पूरा करें। उन्होंने मदन महल पहाड़ी के विस्थापितों के लिये तेवर में चिन्हित स्थल को विकसित करने की बात कही। सामाजिक न्याय मंत्री श्री लखन घनघोरिया ने स्टार्म वॉटर ड्रेनेज सिस्टम के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

बैठक में महापौर डॉ. स्वाति गोडबोले, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मनोरमा पटेल, विधायक श्री अजय विश्नोई, श्री विनय सक्सेना एवं संजय यादव और जिला योजना समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।


राजेश पाण्डेय
Post a Comment

माफिया के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाएं
बिजली चोरी केस में इसराइल कुरैशी को एक साल जेल
आवारा पशुओं को पकड़ने में व्यवधान करने वालों के विरुद्ध करें कार्रवाई
मंत्री डॉ. चौधरी करेंगे हाई स्कूल पोर्टल "एस्पायर" का शुभारंभ
डॉक्टर्स, एनएचएम और डेंटिस्ट के सभी खाली पदों पर शीघ्र नियुक्ति के निर्देश
भोपाल, इन्दौर एयरपोर्ट पर खुलेंगे मृगनयनी एम्पोरियम
छिन्दवाड़ा कम्बल निर्माण केन्द्र में बनेगी कार्यशाला
दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में अनिवार्य स्वास्थ्य सेवाओं के लिये शीघ्र बनेगी नई स्वास्थ्य नीति
18 वर्ष पुराना विमान बेचकर नया विमान खरीदने का निर्णय
बस्ती विकास योजना में विकास कार्यों के लिये 98 लाख से अधिक का आवंटन
1