आज के समाचार

पिछला पृष्ठ

लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन व्यय निगरानी की जानकारी एकत्रित होगी

 

भोपाल : शुक्रवार, मई 9, 2014, 18:15 IST
 

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन व्यय पर निगरानी और संबंधित एजेंसियों द्वारा की गई कार्यवाही की सम्पूर्ण जानकारी एकत्रित की जायेगी। निर्वाचन व्यय की निगरानी के लिए तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में अवैध शराब, केश आदि की जब्ती की जानकारी संबंधित विभागों से ली गई।

बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री एस.एस. बंसल ने बताया कि लोकसभा चुनाव में निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए जिन विभागों ने अच्छा कार्य किया है, भविष्य में उन्हें पुरस्कृत करने का प्रयास होगा। श्री बंसल ने आबकारी विभाग के नोडल ऑफिसर श्री डी.आर. जौहरी को अवैध शराब जब्ती तथा उस पर हुई कार्यवाही की जानकारी देने को कहा। जहाँ बड़ी मात्रा में शराब और केश जब्त हुआ है, उसकी जानकारी भी देने के निर्देश दिये गये। बैकों द्वारा दस लाख रुपये से अधिक के ट्रांजेक्शन की जानकारी भी उन्होंने ली तथा जिलों में अच्छा कार्य करने वाली बैंकों की सूची भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। श्री बंसल के अनुसार चुनाव में निर्वाचन व्यय पर निगरानी संबंधी प्रयासों और प्राप्त सफलता को एक पुस्तक के रूप प्रकाशित करने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

बैठक में लीड बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के श्री जे.बी. महापात्र, एयरपोर्ट अथारिटी के सहायक महाप्रबंधक श्री यतेन्द्र अग्रवाल आदि मौजूद थे।


प्रलय श्रीवास्तव
स्थानीय निकायों के निर्वाचन के लिए ईव्हीएम की ट्रेनिंग
मतगणना के सर्वाधिक 24 चक्र इन्दौर में होंगे
समय पर मिले सेवानिवृत्ति लाभ, जिलों में मासिक पेंशन शिविर लगाएँ
मंत्री सुश्री महदेले द्वारा दुर्घटना में मृत पीएचई कर्मियों के निधन पर शोक व्यक्त
लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन व्यय निगरानी की जानकारी एकत्रित होगी
मतगणना के रूझान और परिणाम के लिए जेनेसिस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल होगा
चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण हों
राज्यपाल द्वारा आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रेडडी के निधन पर शोक
चंबल से रेत का अवैध उत्खनन रोकने एस.ए.एफ. की 10 कंपनी तैनात
कथक नृत्य कार्यशाला 15 मई से
मुख्य सचिव ने की दस विभाग के निवेश प्रयासों की समीक्षा
1