आज के समाचार

पिछला पृष्ठ

खण्डवा संसदीय क्षेत्र के वारोली में पुनर्मतदान 28 अप्रैल को

 

भोपाल : शनिवार, अप्रैल 26, 2014, 19:02 IST
 

भारत निर्वाचन आयोग ने 28-खण्डवा संसदीय क्षेत्र के बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 279 वारोली में सोमवार 28 अप्रैल को पुनर्मतदान के आदेश दिये हैं। इस मतदान केन्द्र पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। मतदान के लिये मतदान दल 27 अप्रैल को मतदान सामग्री सहित रवाना होंगे। मतदान के लिये शेष समस्त व्यवस्थाएँ हाल ही में संपन्न सामान्य निर्वाचन के लिये जारी निर्देशों के अनुसार रहेंगी।

खण्डवा के रिटर्निंग ऑफिसर एवं बुरहानपुर के कलेक्टर को मतदान दलों की रवानगी एवं पहुँचने की जानकारी 27 अप्रैल को देने के निर्देश दिये गये हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने उक्त क्षेत्र में निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एवं शुष्क दिवस घोषित किये जाने के संबंध में निर्देश दिये हैं।

उल्लेखनीय है कि तीन चरण में हुए लोकसभा निर्वाचन के दौरान अब तक वारोली को मिलाकर 10 स्थान पर पुनर्मतदान हो चुका है। पहले चरण में 15 अप्रैल को शहडोल संसदीय क्षेत्र के बांधवगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 157-देवडंडी, मतदान केन्द्र क्रमांक-176 खोदरगवां और 185-देवगवन कला में पुनर्मतदान हुआ था।

दूसरे चरण के तहत 22 अप्रैल को 6 मतदान केन्द्र में पुनर्मतदान करवाया गया था। इनमें 03-ग्वालियर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 16-ग्वालियर पूर्व विधान सभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 67-जड़ेरूआकला, 05-सागर संसदीय क्षेत्र के 37-सुरखी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 19-पिटुआ और 22-बकेना, 19-भोपाल संसदीय क्षेत्र के 154-गोविंदपुरा विधान सभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 209 एवं 210-बरखेड़ा और 20-राजगढ़ संसदीय क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 169-हरजीपुरा में भी पुनर्मतदान हुआ था।


प्रलय श्रीवास्तव
अनियमितताओं के मामले में एस.डी.ओ आर.ई.एस. निलंबित
श्री पी.डी. सोमकुंवर सेवा से पदच्युत
एक माह में हुई पौने तीन हजार सर्जरी
लोकसभा चुनाव 2014 के प्रमुख तथ्य
3 उप एवं 6 सहायक कुलसचिव पदोन्नत
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा श्रीमती सुलोचना अग्रवाल के निधन पर शोक
आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन संबंधी 181 शिकायतों का निराकरण
जनसम्पर्क मंत्री श्री शुक्ल द्वारा श्रीमती सुलोचना अग्रवाल के निधन पर शोक व्यक्त
चार संसदीय क्षेत्र में हुआ 70 प्रतिशत से अधिक मतदान
खण्डवा संसदीय क्षेत्र के वारोली में पुनर्मतदान 28 अप्रैल को
निर्वाचन आयोग द्वारा नियमित प्रशासनिक और विकास कार्यों पर पाबंदी में आंशिक शिथिलता
1