दिनांक
विभाग

छिन्दवाड़ा विकास मॉडल की तर्ज पर हों लोक निर्माण विभाग के कार्य

लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने की विभागीय निर्माण कार्यों की समीक्षा

भोपाल : शुक्रवार, जनवरी 18, 2019, 19:14 IST

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि छिन्दवाड़ा विकास मॉडल ने देशभर में विशिष्ट पहचान बनाई है। इसी तर्ज पर प्रदेश में लोक निर्माण विभाग के कार्य किये जायें। इन कार्यों को तय समय-सीमा में शुरू कर गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाये। मंत्री श्री वर्मा आज छिन्दवाड़ा में विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में विधायक सर्वश्री दीपक सक्सेना, सोहन वाल्मिक, विजय चौरे, नीलेश उईके और सुजीत चौधरी भी मौजूद थे।

लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने कहा कि अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से विभाग के कार्य किये जायें। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्य से विभाग की साख बढ़ेगी। श्री वर्मा ने निर्माण कार्यों के आसपास वृक्षारोपण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होंने जिले के सभी विभागीय रेस्ट-हाउस को तत्काल अपग्रेड करने और वेस्टर्न कोल लिमिटेड के क्षेत्र में परासिया से नेहरिया तक लगभग 50 किलोमीटर मार्ग निर्माण कराने के निर्देश दिये।

लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त

लोक निर्माण मंत्री श्री वर्मा ने अधिकारियों से कहा कि बदलाव के इस माहौल में अब निर्माण कार्यों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। दोषी अधिकारियों के खिलाफ तत्काल जाँच कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण श्री अखिलेश अग्रवाल भी मौजूद थे।

विभिन्न संस्थानों का किया निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने छिन्दवाड़ा में सबसे पहले हनुमान मंदिर सिमरिया पहुँचकर पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने अशोक लीलेंड, सीआईआई, एटीडीसी, एफडीडीआई, आईएलएंड एफएस और निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि छिन्दवाड़ा में जिस तरह से रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण संस्थान की व्यवस्था की गई है, उसी तरह के संस्थान प्रदेशभर में तैयार किये जायेंगे।

मुकेश मोदी