दिनांक
विभाग

प्रदेश सरकार हर कदम पर कृषकों के साथ : मंत्री श्री आरिफ अकील

कृषकों का विकास सरकार की प्राथमिकता : मंत्री श्री सचिन यादव
सीहोर जिले के डेढ़ लाख कृषक होंगे "जय किसान ऋण मुक्ति योजना" से लाभान्वित

भोपाल : बुधवार, जनवरी 16, 2019, 21:04 IST

पिछ़ड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री श्री आरिफ अकील ने सीहोर के बिलकिसगंज ग्राम पंचायत में जय किसान ऋण मुक्ति योजना कार्यक्रम में कृषकों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार हर कदम पर कृषकों के साथ है। कृषकों की समृद्धि के लिये प्रदेश सरकार द्वारा जय किसान ऋण मुक्ति योजना लागू की गई है। इस योजना में प्रदेश के किसानों का 2 लाख रुपये तक का कृषि अल्पकालीन ऋण माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 22 फरवरी से इस योजना की राशि का भुगतान शुरू होगा। जिले के कृषक पात्रतानुसार इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

इसी प्रकार कृषि कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री सचिन यादव सीहोर जिले की नसरूल्लागंज तहसील के ग्राम लाड़कुई में जय किसान ऋण मुक्ति योजना के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के अन्नदाता कृषकों का विकास सरकार की प्राथमिकता है। जनप्रतिनिधि एवं शासकीय अमला मिलकर पात्र किसानों के निर्धारित प्रपत्र में फॉर्म भरवाएँ, जिससे एक भी किसान योजना के लाभ से वंचित नही रहे।

मंत्री श्री यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार ने किसानों के 2 लाख तक के कृषि ऋण माफ करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी है। उन्होंने किसानों का पंजीयन कर रहे अमले को ताकीद किया कि कोई भी पात्र किसान योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं रहना चाहिए। पात्र किसान पंजीयन से छूटे नहीं, इसके लिए सत्त रूप से शिविर लगाए जाएं।

आशीष