Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

कार्यालय आवासीय आयुक्त, मध्यप्रदेश शासन, मध्यप्रदेश भवन
2-लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई मार्ग, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली-1100021

आवासीय आयुक्त, मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली कार्यालय में निःशक्तजनों के लिए आरक्षित पदों की पूर्ति के हेतु विशेष भर्ती अभियान के अंतर्गत निम्नलिखित रिक्त पद की पूर्ति वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से की जानी है। निर्धारित योग्यता रखने वाले पात्र उम्मीदवार, केवल मध्यप्रदेश के मूल निवासी दिनांक 19.06.2018 (मंगलवार) को प्रातः 10.30 बजे मूल प्रमाणपत्रों एवं स्वप्रमाणित छायाप्रतियों, एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ के साथ इस कार्यालय में वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

पदनाम

कुल पदों की संख्या

वेतनमान

अस्थि बाधित

दृष्टि बधित

श्रवण बाधित

शैक्षणिक/तकनीकी योग्यता

अनुभव

वॉक-इन- इंटरव्यू का दिनांक

स्वागती/ टेलीफोन ऑपरेटर

01

वेतन मैट्रिक लेवल 4 रु. 19500-62000 (नवीन पुनरीक्षित वेतनमान)

-

01

-

हायर सेकेण्ड्री (10+2) परीक्षा 12वीं या उसके समकक्ष कोई अन्य उत्तीर्ण तथा महानगर टेलीफोन निगम से ई.पी.ए. बी.एक्स. के संचालन का प्रशिक्षण पूर्ण करने का प्रमाण-पत्र अथवा होटल मैनेजमेंट प्रशिक्षण संस्थान से स्वागती का प्रमाण-पत्र। एम.एस. ऑफिस कम्प्यूटर कोर्स उत्तीर्ण।

अगर आवेदक के पास संबंधित उच्च शिक्षा एवं कार्य अनुभव हो तो प्रमाणपत्र संलग्न करें।

19.06.2018 (मंगलवार)

उपर्युक्त पद हेतु आवेदक को निम्नांकित शर्तें पूर्ण करनी होंगी।
1. आयु सीमा :- निःशक्त प्रवर्ग के उम्मीदवारों की दिनांक 01.01.2018 की स्थिति में न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम तथा 45 वर्ष से अधिक न हो (सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश क्रमांक सी 3-8/2016/3-एक दिनांक 12.05.2017 अनुसार)।
2. मेडीकल बोर्ड द्वारा प्रदत्त निःशक्तता प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रति आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य है। 40 प्रतिशत से कम निःशक्तता होने पर वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल नहीं किया जावेगा।
3. मूल निवासी - मध्यप्रदेश का मूल निवासी होना अनिवार्य है। तत्संबंधी सक्षम अधिकारी का प्रमाण पत्र की सत्यापित प्रति आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य है।
4. शासकीय/अर्द्धशासकीय संस्था/कार्यालयों में कार्यरत आवेदनकर्ताओं को अपना आवेदित पत्र उचित माध्यम से प्रस्तुत करना होगा एवं योग्य पाये जाने पर अपने कार्यालय से अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करना होगा।
5. आवेदन पत्र सुस्पष्ट होना चाहिए।
6. साक्षात्कार के समय आवेदक को समस्त मूल प्रमाणपत्र/अभिलेख प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।
7. उम्मीदवार को साक्षात्कार में उपस्थित होने हेतु निकटतम मार्ग का रेल/बस का नियमानुसार यात्रा व्यय दिया जावेगा। इस हेतु बैंक खाता क्रमांक/बैंक का नाम/आई.एफ.एस.सी. कोड की जानकारी अनिवार्य रूप से साथ लेकर आवें।
8. आवेदक का मध्यप्रदेश के किसी भी रोज़गार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य हैं।
9.  जिस आवेदक द्वारा विवाह की न्यूतनम आयु के पूर्व विवाह किया हो तथा एक से अधिक पत्नी होने पर नियुक्ति हेतु पात्र नहीं होगा। जिन आवेदकों की दो से अधिक जीवित संतान होंगी जिसमें से एक का जन्म 26 जनवरी 2001 के पश्चात हुआ हो वे नियुक्ति के पात्र नहीं होंगे।
10.      चयन के पश्चात आवेदक के संबंध में असत्य जानकारी प्राप्त होने पर नियुक्ति आदेश निरस्त किया जावेगा तथा साथ ही नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
11.      विज्ञापन विभागीय वेबसाइट www.mpbhawan.nic.in पर भी प्रदर्शित है।
12.      आवेदन पत्र के लिफाफे के ऊपर आवेदित पद का नाम एवं नीचे बायीं ओर आवेदक का नाम एवं पता स्पष्ट एवं बड़े अक्षरों में आवश्यक रूप से लिखें।
13.      चयन के संबंध में आवासीय आयुक्त, मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली का निर्णय अंतिम होगा।

अपर आवासीय आयुक्त
मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली