Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत ने जीते 20 स्वर्ण पदक

कोलंबो, श्रीलंका के कोलंबो में आयोजित सात देशों की दक्षिण एशियाई जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारतीय एथलीटों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय एथलीटों ने टूर्नामेंट में 20 स्वर्ण, 22 रजत और 8 कांस्य सहित कुल 50 पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

प्रदेश के सैफ अली ने सेरिबल गेम्स में जीते दो पदक

नाडियाड, मध्यप्रदेश के दिव्यांग खिलाड़ी सैफ अली ने गुजरात के नाडियाड जिले में सम्पन्न सेरिबल पॉलिसी गेम्स 2018 में दो पदक जीते हैं। सैफ ने गोला फेंक स्पर्धा में 18 फीट दूर गोला फेंकते हुये स्वर्ण पदक जीता, वहीं तवा फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीता है। इसके साथ ही सैफ का चयन सेरिबल पॉलिसी इंटरनेशनल स्पेन ओलिंपिक गेम्स के लिये हो गया है।

पेत्रा क्वितोवा ने जीता प्रॉग ओपन टेनिस टूर्नामेंट

प्रॉग, चेक रिपब्लिक की स्टार टेनिस खिलाड़ी पेत्रा क्वितोवा ने प्रॉग ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में क्वितोवा ने रोमानिया की मिहाइला बुजारनेस्कू को 4-6, 6-2, 6-3 से हराया। यह क्वितोवा के टेनिस कैरियर का 23वां डब्ल्यूटीओ और कुल 30वां खिताब है। क्वितोवा ने फाइनल मुकाबले को छोड़कर टूर्नामेंट में सभी सेट जीते हैं।

रेस वॉकिंग में लियांग ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

टाईकांग, चीन की लियांग रुई ने 50 किलोमीटर रेस वॉकिंग में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। लियांग ने आईएएएफ वर्ल्ड रेस वॉकिंग टीम चैम्पियनशिप में 4 घंटे 4 मिनट 36 सेकेंड में रेस पूरी कर यह रिकॉर्ड बनाया है। यह लियांग के कैरियर की पहली अंतर्राष्ट्रीय रेस थी। इससे पहले यह रिकॉर्ड पुर्तगाल की इनेस हेनरिक्स (4 घंटे 5 मिनट 56 सेकेंड) के नाम था। हेनरिक्स इस बार यह रेस पूरी नहीं कर सकीं।

जुवेंट्स ने लगातार चौथी बार जीता कोपा इटैलिया कप

रोम, जुवेंट्स ने लगातार चौथी बार कोपा इटैलिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया है। जुवेंट्स ने फाइनल में एसी मिलान को 4-0 से हराया। मैच में जुवेंट्स के लिये मेहदी बेनातिया ने 56वें और 64वें मिनट में गोल किये, जबकि डगलस कोस्टा ने 61वें मिनट में गोल किया। वहीं चौथा गोल आत्मघाती गोल रहा। मैच के 76वें मिनट में एसी मिलान के निकोला कालिनिक ने अपनी टीम के गोल पोस्ट पर गलती से गोल कर दिया।

इंटर कॉन्टिनेंटल कप में दक्षिण अफ्रीका की जगह केन्या खेलगा

नई दिल्ली, भारत की मेजबानी में होने वाले चार देशों के इंटर कॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप में दक्षिण अफ्रीका की जगह अब केन्या खेलेगा। इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के भाग लेने में असमर्थता जताने के बाद केन्या को शामिल किया गया है। इस बारे में दक्षिण अफ्रीका फुटबॉल महासंघ ने अखिल भारतीय फुटबॉल संघ को पत्र लिखकर सूचित किया है।