Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

प्रदेश के मुकेश ने एशियन पावर लिफ्टिंग में जीता कांस्य

उदयपुर, मध्यप्रदेश के पावर लिफ्टर मुकेश त्रिपाठी ने एशियन पावर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता है। मुकेश ने चैम्पियनशिप के स्कॉट इवेंट में 325 किलोग्राम वजन उठाकर कांस्य पदक हासिल किया। चैम्पियनशिप में मुकेश ने कुल 797.5 किलोग्राम वजन उठाकर ओवर ऑल पांचवां स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक भारत ने जीता, वहीं रजत पदक फिलीपींस ने जीता।

मानव ने यूथ ओलिंपिक के लिये किया क्वालिफाई

बैंकॉक, भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर ने सिंगापुर के शाओ जोश चुआ को हराकर अक्टूबर में आयोजित होने वाले यूथ ओलिंपिक के लिये क्वालिफाई कर लिया है। थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित यूथ ओलिंपिक क्वालिफायर्स टूर्नामेंट के फाइनल में मानव ने शाओ को 11-4, 11-7, 11-2, 11-9 से हराया।

दिव्या ने एशियन यूथ बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में जीता कांस्य पदक

भोपाल, मध्यप्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी की युवा खिलाड़ी दिव्या पवार ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रौशन किया है। दिव्या ने बैंकॉक में आयोजित आईबा एशियन यूथ बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम किया। दिव्या ने 54 किलोग्राम भार वर्ग में यह पदक जीता है। इसके साथ ही दिव्या ने रूस में होने वाली वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिये क्वॉलिफाई भी किया है।