Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

पेरिस सेंट जर्मेन ने जीता खिताब

सेंट डेनिस, पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने प्रतिष्ठित फ्रेंच कप टूर्नामेंट जीत लिया है। पेरिस सेंट जर्मेन ने लगातार चौथी बार यह खिताब अपने नाम किया है। टूर्नामेंट के फाइनल में पेरिस सेंट जर्मेन ने लेस हर्बियर्स को 2-0 से हराया।

अपने स्टार खिलाड़ी नेमार की अनुपस्थिति में फाइनल खेलने उतरी पेरिस सेंट जर्मेन ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया। तेजतर्रार खेल के लिये मशहूर पेरिस सेंट जर्मेन के आक्रमण की कमान एडिनसन कवानी, एंजेल डि मारिया और कायलियन मापे ने संभाली। मैच के 20 मिनट के अंदर पेरिस सेंट जर्मेन को गोल करने के तीन मौके मिले, लेकिन लेस हर्बियर्स के गोलकीपर ने बेहतरीन बचाव किये। मैच का पहला गोल 26वें मिनट में आया, जब पेरिस सेंट जर्मेन के जियोवानी ली सेस्लो ने बॉक्स के बाहर से ही बेहद सटीक किक लगाकर गोल किया।

मैच में 1-0 की बढ़त के बाद भी पेरिस सेंट जर्मेन ने आक्रामक रुख बरकरार रखा और गोल करने के कई मौके बनाये। पेरिस सेंट जर्मेन ने पूरे मैच में लेस हर्बियर्स की टीम पर दवाब बनाये रखा। इस दबाव के चलते 74वें मिनट में लेस हर्बियर्स की टीम गलती कर बैठी और पेरिस सेंट जर्मेन को पेनाल्टी किक मिल गई। एडिनसन कवानी ने मौके को भुनाते हुये खूबसूरत गोल दागा और अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिलाई। लेस हर्बियर्स के खिलाड़ियों ने बराबरी करने की भरपूर कोशिश की, लेकिन जीत पेरिस सेंट जर्मेन के हाथ लगी।

  • पेरिस सेंट जर्मेन ने सर्वाधिक 12वीं बार जीता है यह खिताब।
  • 27वीं बार पेरिस सेंट जर्मेन ने जीती है मेजर ट्रॉफी।
  • लेस हर्बियर्स पहली बार पहुंची थी फ्रेंच कप के फाइनल में।