Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के लिये होंगी अलग-अलग तहसीलें

जनसम्पर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में नवीन कलेक्ट्रेट परिसर में 72 लाख रुपये की लागत से बने नवीन तहसील भवन का लोकार्पण करते हुये कहा कि नागरिकों की सुविधा के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने एक लाख से अधिक आबादी वाले नगरों में दो तहसीलें बनाई हैं। इस व्यवस्था में ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के लिए अलग-अलग तहसील रहेंगी। उन्होंने कहा कि दो तहसीलें बन जाने से नागरिकों को राजस्व संबंधी कार्यों में काफी सुविधा मिलेगी।

डॉ. मिश्र ने कहा कि शीघ्र ही दतिया में सिटी बस सेवा प्रारंभ की जायेगी, ताकि लोग नवीन कलेक्ट्रेट, मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, कोर्ट भवन सहित अन्य स्थानों पर आसानी से आ-जा सकें।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ग्राम गोराघाट में हुई ग्रामसभा में सम्मिलित हुये। ग्राम सभा में मुख्यमंत्री श्रमिक सुरक्षा योजना में पंजीकृत श्रमिकों को शासन की योजनाओं के फायदों की जानकारी दी गई। इस दौरान गोराघाट पंचायत में 541 श्रमिकों का पंजीयन हुआ।
जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी
प्रशिक्षण मेले का लोकार्पण

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया में जीएनएम (जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी) प्रशिक्षण केंद्र और छात्रावास का लोकार्पण किया। यह 10 करोड़ 36 लाख रुपये की लागत से निर्मित किया गया है।