Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

 
प्रदेश में बैकलॉग पदों पर शीघ्र की जाये भर्ती - लाल सिंह आर्य
 

भोपाल, विभिन्न विभागों में श्रेणी वार रिक्त पदों की जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग के पास होनी चाहिये। प्रदेश में बैकलॉग पदों पर शीघ्र भर्ती की जाये, साथ ही अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों में विलंब नहीं किया जाये। यें प्रकरण समय-सीमा में निराकृत किये जायें। यह बात सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री श्री लाल सिंह आर्य ने भोपाल में विभागीय समीक्षा करते हुये कही।

राज्यमंत्री ने कहा कि विभाग की उपलब्धियों को सोशल मीडिया पर प्रदर्शित करने के लिये उप सचिव स्तर का नोडल अधिकारी बनाया जाये। श्री आर्य ने कहा कि जिला कलेक्टरों को नवीन शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले जाति प्रमाण-पत्र के लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के लिये परिपत्र जारी किये जायें।

राज्यमंत्री ने मंत्रालय के एनेक्सी भवन की प्रगति के संबंध में निर्माण एजेंसी सीपीए के अधिकारियों से चर्चा की। इस मौके पर बताया गया कि एनेक्सी भवन की टेस्टिंग चल रही है, 30 जुलाई तक भवन तैयार हो जायेगा। भवन को फायर प्रूफ बनाया गया है। फर्नीचर के सैम्पल आ गये हैं। भवन का एक साल तक रख-रखाव ठेकेदार द्वारा किया जायेगा, उसके बाद टेंडर किया जायेगा। गो-डाउन का काम अगले जून माह तक पूरा हो जायेगा। पार्किंग की व्यवस्था भी शीघ्र शुरू होगी।

राज्यमंत्री ने लोक सेवा केंद्र के जरिये बच्चे का जाति प्रमाण-पत्र बनवाने आये आवेदन पर आवेदक श्री गोपाल सिंह मीना तहसील कालापीपल, जिला शाजापुर से दूरभाष पर चर्चा की। आवेदक द्वारा बताया गया कि अभी तक प्रमाण-पत्र नहीं बना है, कागजों की खाना पूर्ति भी कर दी गई है।

श्री आर्य ने इस संबंध में शाजापुर कलेक्टर को संबंधित आवेदक के बारे में बताकर त्वरित निराकरण करने को कहा।