Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

कराते चैम्पियनशिप में मध्यप्रदेश ने जीते पांच स्वर्ण

सोलन, मध्यप्रदेश के युवा कराते खिलाड़ियों ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में आयोजित राष्ट्रीय वॉरियर्स ऑल इंडिया कराते चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुये पांच स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य पदक जीता है। मध्यप्रदेश के लिये सिया सिंह, टिसा सिंह, रुचिका गुप्ता, अनुराग चौधरी और गौरव भाटिया ने स्वर्ण पदक जीता।

विजेंदर की अगली भिड़ंत मारखम से होगी

नई दिल्ली, भारत के स्टार प्रोफेशनल बॉक्सर विजेंदर सिंह की अगली भिड़ंत ब्रिटेन के ली मारखम से 13 जुलाई को होगी। दोनों खिलाड़ी कॉमनवेल्थ सुपर मिडिलवेट खिताब के लिये मुकाबला करेंगे। विजेंदर ने कहा है कि मैं इस मुकाबले के लिये अभ्यास कर रहा हूं। उल्लेखनीय है कि विजेंदर ने अब तक 10 फाइट लड़ी और जीती हैं। वहीं मारखम ने 22 में से 17 फाइट जीती हैं। विजेंदर ने अपनी आखिरी फाइट घाना के अर्नेस्ट अमुजुु के खिलाफ लड़ी थी।

रानी रामपाल होंगी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान

नई दिल्ली, स्पेन के खिलाफ 12 जून से शुरू हो रही पांच मैचों की सीरीज के लिये रानी रामपाल को भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान चुना गया है। हॉकी इंडिया ने स्पेन दौरे के लिये 20 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। उल्लेखनीय है कि रानी को विश्वकप की तैयारियों के चलते एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में आराम दिया गया था।

नेशनल फेडरेशन कप में मध्यप्रदेश ने जीते सात पदक

पणजी, मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों ने गोवा के पणजी में ऑल इंडिया म्यूथाई एसोसिएशन द्वारा आयोजित नेशनल फेडरेशन कप में शानदार प्रदर्शन करते हुये 7 पदक जीते हैं। टूर्नामेंट में मध्यप्रदेश को 4 रजत और 3 कांस्य पदक मिले। इस टूर्नामेंट में देशभर के 450 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।