Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

विंबलडन 2018

मारिया शारापोवा और पेत्रा क्वितोवा पहले ही दौर में हुईं बाहर

इंग्लैंड, साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही दौर में रूस की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा और चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को हार का सामना करना पड़ा। वर्ष 2014 की चैंपियन शारापोवा को उन्हीं की हमवतन खिलाड़ी वितालिया दियाचेनको ने 6-7 (3-7) 7-6 (7-3) 6-4 से मात दी। पिछले आठ साल में ग्रैंडलैम में यह शारापोवा का सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले वह 2010 में ऑस्ट्रेलिया ओपन के पहले ही दौर में हार गई थीं। वहीं वर्ष 2011 और 2014 की चैंपियन क्वितोवा को बेलारूस की अलेक्जेंद्रा सासनोविच ने 6-4, 4-6, 6-0 से शिकस्त दी।

स्टीफंस हुईं उलटफेर का शिकार

अमेरिका की स्लोएन स्टीफंस भी पहले दौर में बाहर होने वाली खिलाड़ियों में शामिल हैं। यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को क्रोएशिया की डोना वेकिच ने सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से शिकस्त दी। फ्रेंच ओपन की उप विजेता स्टीफंस पिछले साल भी पहले दौर में हार गई थीं।

सेरेना और फेडरर अगले दौर में पहुंचे

अमेरिका की सेरेना विलियम्स इस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहीं। वहीं पुरुष वर्ग में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, फ्रांस के गेल मोनफिल्स और अमेरिका के सैम क्वेरी ने भी तीसरे दौर में प्रवेश किया।