Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

केन्या की फ्लोरेंस ने मध्यप्रदेश बॉक्सिंग अकादमी में लिया प्रशिक्षण

भोपाल, केन्या से वीजा पर भारत आयी बॉक्सिंग खिलाड़ी फ्लोरेंस ओकेलो ने टी.टी. नगर स्टेडियम स्थित मध्यप्रदेश राज्य बॉक्सिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री रोशनलाल से एक माह तक बॉक्सिंग की बेसिक ट्रेनिंग हासिल की। फ्लोरेंस ने बताया कि उनका मकसद केन्या में महिला बॉक्सिंग को बढ़ावा देकर उन्हें प्रतियोगिताओं में भागीदार बनाना है। केन्या में वे महिला खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देकर बॉक्सिंग खेल की बारीकियां सिखाएंगी। ट्रेनिंग उपरांत संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने फ्लोरेंस ओकेलो को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

जूनियर एशियन रोइंग चैम्पियनशिप
अकादमी के खिलाड़ियों ने देश को दिलाए दो रजत पदक

भोपाल, मध्यप्रदेश वाटर स्पोर्ट्स अकादमी के रोइंग खिलाड़ी मंगल सिंह, नीतेश भारद्वाज, रोहित सेंधव और विजय पाल सिंह ने कोरिया के चुंगजू में 25 से 30 जून, 2018 तक आयोजित हुई एशियन जूनियर रोइंग चैम्पियनशिप में देश को दो रजत पदक दिलाए। यह पदक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अकादमी के खिलाड़ी मंगल सिंह और नीतेश भारद्वाज की जोड़ी ने जूनियर मैन क्वाटरपूल स्कल तथा रोहित सेंधव और विजय पाल सिंह की जोड़ी ने जूनियर मैन कॉक्सलेस फोर इवेन्ट में अर्जित किए।

कॉमनवेल्थ चेस चैम्पियनशिप 2018
इंदौर की नित्यता ने जीता कांस्य पदक

भोपाल, इंदौर की 14 वर्षीय अंतर्राष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी नित्यता जैन ने नई दिल्ली में संपन्न हुई कॉमनवेल्थ चेस चैंपियनशिप 2018 में अंडर 14 गर्ल्स में भारत के लिए कांस्य पदक जीतकर एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का मान बढ़ाया। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह उनका तीसरा मेडल है। इस चैंपियनशिप में नित्यता ने कुल पाँच अंक बना कर यह पदक हासिल किया।