Department of Public Relation:Government of Madhya Pradesh

एम.पी. पॉवर मैनेजमेंट
शिकायतों का तत्परता से निराकरण करने के लिये निर्देश जारी

भोपाल, एमपी पॉवर मैनेजमेंट कंपनी ने बारिश के साथ तेज आंधी-तूफान आने पर विद्युत आपूर्ति में होने वाले व्यवधान को सुचारु रूप से दूर करने के साथ उपभोक्ता की शिकायतों का निराकरण मैदानी स्तर पर तत्परता से करने के निर्देश दिये हैं। बिजली वितरण व्यवस्था और रख-रखाव से जुड़े कर्मिकों को अपना मोबाइल फोन 24 घंटे चालू रखने को कहा गया है।

कंपनी ने निर्देश जारी किये हैं कि शहरों में ट्रिपिंग का स्तर न्यूनतम होना चाहिये तथा ट्रिपिंग की दैनंदिनी आधार पर समीक्षा की जाये। सभी एफ.ओ.सी. वाहनों में जी.पी.एस. सिस्टम लगाये जायेंे, ताकि वाहनों का समन्वय तथा मॉनीटरिंग होने से वे उपभोक्ता परिसर में जल्दी पहुंचकर शिकायत निवारण सुनिश्चित कर सकें।

उपभोक्ताओं के खराब तथा जले मीटरों को प्राथमिकता से बदला जाए और हर उपभोक्ता को मीटर रीडिंग के आधार पर ही देयक जारी किया जाये।

विद्युत वितरण कंपनी ने कहा है कि क्षेत्रीय स्तर तक व्यापक मुहिम चलाकर हर बिजली उपभोक्ता का मोबाइल नंबर कंपनी में दर्ज कराया जाए, जिससे शत-प्रतिशत उप-भोक्ताओं को मोबाइल पर एसएमएस अलर्ट भेजा जा सके। बिजली उपभोक्तओं को उनके मोबाइल पर बिजली बिल जमा करने के लिए एस.एम.एस भी भेजा जा रहा है। एस.एम.एस. से बिजली की लाइनों, उपकरणों के रख-रखाव के लिये बिजली बंद होने की सूचना दी जा रही है।