social media accounts

आज के समाचार

पिछला पृष्ठ

ओलावृष्टि एवं अवर्षा से प्रभावित प्रत्येक किसान को मिलेगी राहत राशि

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र दतिया जिले के ग्रामीण अंचलों में पहुँचे 

भोपाल : रविवार, फरवरी 25, 2018, 19:05 IST
 

जनसम्‍पर्क, जल संसाधन और संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज दतिया जिले के ग्राम डंगराकुआं, हिनौतिया, भिल्ला का दौरा कर किसानों को सूखा राहत राशि की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार कृषि आमदनी बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयत्नशील है। जरूरत है कि ग्रामीण और किसान आगे आकर योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार दो हजार रूपये प्रति क्विंटल के भाव से किसानों का गेहूं खरीदेगी। ग्राम डंगराकुआं में जनसम्पर्क मंत्री ने बताया कि यहाँ 974 किसानों को 41 लाख 73 हजार 859 रुपए की राहत राशि स्वीकृत हुई है। उन्होंने ग्रामीणों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी दी।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने ग्रामीणों से कहा कि अवर्षा एवं ओलावृष्टि से प्रभावित प्रत्येक किसान को राहत राशि दी जायेगी। हिनौतिया के 430 किसानों को 22 लाख 32 हजार 124 रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। जिन किसानों ने अपने कागजात न दिए हों, वे पटवारी या तहसीलदार को अपने कागजात जरूर दें। डॉ. मिश्र ने केन्द्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत् प्रत्येक मजरे टोले एवं बसाहट तक बिजली पहुंचाई जायेगी। कोई घर बिना बिजली कनेक्शन के नहीं रहेगा।

ग्राम भिल्ला में मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने बताया कि यहाँ 176 किसानों को 11 लाख 24 हजार 436 रुपए की राशि दी जायेगी। इसी तरह ग्राम रावरी के 768 किसानों को 49 लाख 22 हजार 967 रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। उन्होंने ग्रामीणजन की मांग पर भिल्ला से हिड़ौरा तक सड़क बनवाने की घोषणा की। इस दौरान विभिन्न जनप्रतिनिधि, किसान और ग्रामीणजन उपस्थित थे।


अशोक मनवानी