आज के समाचार

पिछला पृष्ठ

नई कार्य-संस्‍कृति विकसित कर उद्देश्‍यों को पूरा करें : राज्य मंत्री श्री पटवा

नवगठित मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड के कार्यालय भवन का शुभारंभ 

भोपाल : शुक्रवार, नवम्बर 10, 2017, 18:49 IST
 

पर्यटन एवं संस्‍कृति राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) श्री सुरेन्‍द्र पटवा ने नवगठित मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड के कार्यालय भवन का आज शुभारंभ किया। श्री पटवा ने लिली ट्रेड विंग में कॉर्पोरेट ऑफिस की तरह विकसित किये गए टूरिज्‍म बोर्ड के कार्यालय भवन का अवलोकन किया। उन्होंने आशा व्‍यक्‍त की कि पर्यटन बोर्ड में नई कार्य-संस्‍कृति विकसित कर इसे अपने गठन के उद्देश्‍यों में सफल बनाया जायेगा। श्री पटवा ने कहा कि मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को प्राथमिकता देते हुए पहले पर्यटन केबिनेट और अब टूरिज्‍म बोर्ड का गठन किया गया है। इससे प्रदेश में पर्यटन को और अधिक विस्‍तार और बढ़ावा मिलेगा। इस मौके पर राज्‍य पर्यटन विकास निगम के अध्‍यक्ष श्री तपन भौमिक और सचिव मुख्‍यमंत्री एवं टूरिज्‍म बोर्ड के एम.डी. श्री हरि रंजन राव भी मौजूद थे।

श्री राव ने मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड के गठन, कार्य-पद्धति और उद्देश्‍यों से अवगत करवाया। उन्‍होंने कहा कि टूरिज्‍म बोर्ड एक ऐसी सृजनात्‍मक संस्‍था के रूप में उभरकर सामने आएगा जो प्रदेश को देश के साथ ही अंर्तराष्‍ट्रीय स्‍तर पर एक श्रेष्‍ठ ब्रांड के रूप में स्‍थापित करने की दिशा में पूरी निष्‍ठा और सक्षमता से काम करेगा। बोर्ड के अपर प्रबंध संचालक डॉ. श्रीकांत पाण्‍डेय ने टूरिज्‍म बोर्ड पर केन्द्रित प्रेजेंटेशन दिया।

उल्‍लेखनीय है कि मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड के संचालक मंडल के अध्‍यक्ष मुख्‍यमंत्री श्री चौहान और पर्यटन एवं संस्‍कृति राज्‍य मंत्री एवं मुख्‍य सचिव उपाध्‍यक्ष हैं। वित्‍त विभाग, वन विभाग, नगरीय विकास एवं पर्यावरण तथा संस्‍कृति विभाग के प्रमुख सचिव, संचालक हैं। टूरिज्‍म प्रमोशन यूनिट, योजना, प्रशिक्षण, ईको टूरिज्‍म एवं एडवेंचर, रचनात्‍मक एवं प्रचार-प्रसार गतिविधियाँ, मार्केटिंग, मेला एवं उत्‍सव, सूचना प्रौद्योगिकी आदि गतिविधियाँ मध्‍यप्रदेश टूरिज्‍म बोर्ड में सम्‍पादित होंगी। मध्‍यप्रदेश राज्‍य पर्यटन विकास निगम द्वारा पूर्ववत होटलों, रेस्‍टोरेंट, बोटक्‍लब, परिवहन बेड़े आदि का संचालन किया जाता रहेगा।


ऋषभ जैन/आर.बी.त्रिपाठी
डेढ़ लाख से अधिक पंजीकृत किसानों को 22 नवम्बर तक 248.30 करोड़ की भावांतर राशि का भुगतान होगा
भावांतर भुगतान योजना में भावांतर राशि को किसानों के खाते में जमा करने की प्रक्रिया तय
राष्ट्रपति श्री कोविंद द्वारा झलकारी बाई की प्रतिमा का अनावरण
विद्यार्थियों के वैज्ञानिक प्रयोगों को प्रोत्साहन देने 50 करोड़ का विशेष कोष बनेगा
राष्ट्रपति श्री कोविंद के सम्मान में राज्यपाल ने दिया रात्रि भोज
राष्ट्रपति श्री कोविंद का प्रथम प्रदेश आगमन पर हुआ भव्य स्वागत
संत कबीर की शिक्षा समाज के लिये संजीवनी : कबीर महोत्सव में राष्ट्रपति श्री कोविंद
जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र का दौरा कार्यक्रम
बालाघाट, सिवनी, छिन्दवाड़ा और नरसिंहपुर जिलों में बनेंगे गरीब एवं कमजोर वर्गों के लिए नए घर
नई कार्य-संस्‍कृति विकसित कर उद्देश्‍यों को पूरा करें : राज्य मंत्री श्री पटवा
संपूर्ण देश में एक साथ होगा राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वे
चित्रकूट विधानसभा उप चुनाव की मतगणना 12 नवम्बर को
1