| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
You Tube
पिछला पृष्ठ

"नमामि देवि नर्मदे"- सेवा यात्रा

कौमी एकता कमेटी द्वारा फरहदा में शरबत से यात्रा का स्वागत

 

भोपाल : रविवार, मई 7, 2017, 14:43 IST

नर्मदा सेवा यात्रा प्रदेश के नर्मदा तट के गाँवों और शहरों का भ्रमण करते हुए, रविवार को अनूपपुर जिले के ग्राम फरहदा पहुँची। मुस्लिम बहुल ग्राम फरहदा में कौमी एकता कमेटी के सदस्यों ने यात्रियों को शरबत पिलाकर स्वागत किया। गाँवों में सड़क के दोनों ओर झण्डियाँ लगाकर नर्मदा सेवा यात्रा के स्वागत की तैयारी ग्रामीणों ने पहले से कर रखी थी। स्वागत करने वाले शकील हुसैन, अब्दुल रहमान खान, अमजद खान ने यात्रा के बारे मे कहा कि जल और पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को जाति, धर्म और सम्प्रदाय से ऊपर उठकर सामूहिक प्रयास करने चाहिए।

यात्रा फरहदा के साथ ग्राम लालपुर, कछराटोला और मेड़ियारास में भी पहुँची जहाँ आदिवासी महिलाओं ने परम्परागत वेषभूषा में आदिवासी लोकनृत्य प्रस्तुत किया। यात्रा आगमन के दौरान आदिवासी महिलाओं और बालिकाओं ने अपने सर पर कलश और दीपक रखकर कलश यात्रा में भाग लिया।

पूर्व विधायक श्री सुदामा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, नशामुक्ति और बेटी बचाओ के संकल्प के साथ यात्रा अपने उद्देश्यों में सफल हुई है। उन्होंने नर्मदा तट पर गंदगी न करने तथा नदी में पालीथिन और अन्य सामग्री न डालने और नशा न करने की अपील की। उपस्थित ग्रामीणों को जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण, नशा मुक्ति और बेटी बचाओ का संकल्प दिलाया गया।

शाम को यात्रा ग्राम कछरा टोला स्थित नर्मदा तट पर पहुँची जहाँ माँ नर्मदा की आरती हुई। आरती में स्थानीय ग्रामीण और जन-प्रतिनिधियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।

Youtube
 
समाचारो की सूची