| اردو خبریں | संस्कृत समाचारः मुख्य पृष्ठ | हिन्दी | English | संपर्क करें | साइट मेप
You Tube
पिछला पृष्ठ

"नमामि देवि नर्मदे"-सेवा यात्रा

यात्रा जन-सहभागिता की अनूठी मिसाल

यात्रा में शामिल हुए केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री कुलस्ते 

भोपाल : गुरूवार, अप्रैल 27, 2017, 15:06 IST

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा है कि पूरी दुनिया में नदी के संरक्षण के लिए निकाली जा रही नर्मदा सेवा यात्रा की चर्चा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जीवन-रेखा नर्मदा के संवर्धन और संरक्षण के लिए जन-सहभागिता की यह अनूठी मिसाल है।

श्री  कुलस्ते आज मंडला के देवरी बबलिया ग्राम में यात्रा का स्वागत करने के बाद ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने नर्मदा की आर्थिक, सामाजिक और आध्यत्मिक पृष्ठभूमि की विस्तार से चर्चा की। श्री कुलस्ते ने नर्मदा के जल-संचयन के लिए वृक्षों के महत्व को रेखांकित करते हुए किसानों और ग्रामीणों से अधिक संख्या में पेड़ लगाने की अपील की। उन्होंने नर्मदा किनारे निजी भूमि पर किसानों द्वारा वृक्षारोपण पर मप्र सरकार द्वारा दी  जाने वाली अनुदान राशि की जानकारी भी दी।

श्री कुलस्ते ने 2 जुलाई को प्रदेश में 5 करोड़ वृक्ष लगाने के अदभुत कार्यक्रम में सभी से सहभागिता की अपील की। इससे पहले उन्होंने बाबूलियमाल में यात्रा का स्वागत कर ध्वज ग्रहण किया। देवरी बबलिया में विधायक श्री रामप्यारे परस्ते ने यात्रा का स्वागत कर जन-संवाद को संबोधित किया। पाठ्य-पुस्तक निगम के अध्यक्ष ने भी संबोधित किया।

यात्रा का आज 130वां दिन है। यात्रा का शुभारंभ आज सुबह ग्राम बकोरी से नर्मदा आरती से हुआ। यात्रा का  नारायणगंज ब्लॉक के खारी, सजपानी, डोभी, जुझरी, सरसवाही, पिपरिया, सिंगपुर, फटा देवगाँव में स्वागत किया गया।

Youtube
 
समाचारो की सूची